याकूब मेमन की फांसी की तारीख और जगह बदली भी जा सकती है: सूत्र

By: | Last Updated: Wednesday, 15 July 2015 11:33 AM

नई दिल्ली: 1993 के मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन का डेथ वारंट निकला है. 30 जुलाई को याकूब को नागपुर जेल में फांसी दी जाएगी. 1993 के ब्लास्ट केस में ये पहली फांसी होगी. याकूब की फांसी पर 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. उससे पहले फांसी की खबर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. एऩसीपी ने कहा है कि मुसलमान होने की वजह से याकूब को जल्दी फांसी दी जा रही है. बड़ा सवाल ये है कि याकूब आतंकवादी है या मुसलमान?

1993 बम ब्लास्ट में पहली फांसी का फैसला ही विवादों में फंस गया है. खबर है कि 30 जुलाई को याकूब मेमन को फांसी दी जाएगी लेकिन अबु आजमी और मजीद मेमन जैसे बड़े मुस्लिम नेता मेमन की फांसी के खिलाफ खड़े हो गये हैं. फांसी की खबर 15 दिन पहले लीक होने के बाद सरकार ने साफ किया कहा है कि कानून के हिसाब से कार्रवाई होगी

 

इतना ही नहीं  समाजवादी नेता अबु आजमी और मजीद मेमन जैसे बड़े मुस्लिम नेता मेमन की फांसी के खिलाफ खड़े हो गये हैं.

 

मुस्लिम होने के कारण दी जा रही है याकूब मेमन को फांसी: मजीद मेमन  

अभी तक की जानकारी के मुताबिक नागपुर जेल में 30 जुलाई को याकूब मेमन को फांसी दी जाएगी. इसकी जानकारी परिवार वालों को दी गई है. लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि अब जब खबर लीक हो गई है तो जगह और फांसी की तारीख बदली भी जा सकती है.

 

1993 मुंबई ब्लास्ट: 30 जुलाई को फांसी पर लटकाया जाएगा याकूब मेमन 

1993 में हुए सीरियल ब्लास्ट के लिए याकूब मेमन ने पैसे और गाड़ियां मुहैया कराई थी. भाई टाइगर मेमन के साथ मिलकर याकूब ने सीरियल ब्लास्ट की साजिश रची थी और प्लान बनाने के बाद 10 मार्च 1993 को ही देश से भाग निकला था. 12 मार्च 1993 को हुए धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी जबकि साढे सात सौ से ज्यादा घायल हुए थे.

 

सरकार के फैसले पर सवाल उठा रहे मजीद मेमन याकूब के वकील रह चुके हैं और तब कोर्ट में सरकारी वकील के तौर पर जिरह कर चुके उज्ज्वल निकम ने सलाह दी है कि ऐसे बयानों से न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाना ठीक नहीं है.

 

1993 के सीरियल ब्लास्ट केस में ये पहली फांसी है. इससे पहले अलग अलग आतंकी घटनाओं में आतंकी कसाब और अफजल गुरु की हुई फांसी की खबर किसी को कानोकान तक नहीं लगी थी. लेकिन याकूब की फांसी की खबर तय समय से 15 दिन पहले लीक हो गई. सवाल ये है कि याकूब आतंकवादी है या मुसलमान जिसके धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Abu Asim Azmi criticise Yakub Memon hanging warrant
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Abu Asim Azmi Yakub Memon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017