एडिशनल कमिश्नर एसएस यादव ने ज्वाइंट कमिश्नर मीना पर लगाया धमकाने का आरोप

By: | Last Updated: Friday, 26 June 2015 5:22 PM
ACB SS YADAV

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल औऱ उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच दिल्ली एसीबी को लेकर छिडी जंग में एसीबी का झगड़ा आज पुलिस कमिश्नर के दफ्तर तक पहुंचा. खबर आई कि दो दिन पहले एसीबी मुख्यालय के नए और पुराने बॉस के बीच एफआईआर बुक को लेकर झगड़ा हो गया.

 

एसीबी प्रमुख के ओहदे पर केजरीवाल सरकार की तरफ से तैनात एस एस यादव का गुस्सा भड़का है एसीबी के नए प्रमुख बनाए गए मुकेश मीना पर. एस एस यादव ने मुकेश मीना का नाम लिए बगैर ललकारा है.

 

झगड़ा एस एस यादव बनाम मुकेश मीना है लेकिन पर्दे के पीछे केजरीवाल सरकार और एलजी हैं. यादव की जगह एलजी ने मुकेश मीना को एसीबी का प्रमुख बनाया हुआ है. और झगड़े की जड़ में है एसीबी पुलिस थाने की एफआईआर बुक. मुकेश मीना का दावा है कि एस एस यादव ने खुदकुशी की धमकी दी थी.

 

मुकेश मीना ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को जो रिपोर्ट सौंपी है उसके मुताबिक 24 जून को एसीबी के ऑफिस में जब मीना ने एफआईआर बुक के बारे में पूछा तो पता चला कि एफआईआर बुक एसीबी पुलिस स्टेशन में नहीं है और वहां मौजूद डीसीपी ने बताया कि एफआईआर बुक एसएस यादव के पास है. मीना ने एसएस यादव को फोन करके एफआईआर बुक मांगी.

 

इसके बाद एसएस यादव ऑफिस आ गए और हंगामा किया. एसएस यादव से जब मैंने कहा कि एफआईआर बुक पुलिस स्टेशन में होनी चाहिए तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और कहा कि ये सीएम और एलजी की प्रॉब्लम है जिसपर मैंने कहा कि ये यहां बात मेरी और तुम्हारी है. जिस पर एस एस यादव ने कहा कि मैं चाकू से अपने हाथ की नस काट लूंगा और फिर ट्रक के नीचे आकर सुसाइड करने की धमकी दी और फिर कमिश्नर बी एस बस्सी और एसपी. सीपी क्राइम लॉ एंड ऑर्डर के साथ पूरे डिपार्टमेंट को गाली दी और मेरे साथ भी गलत भाषा का इस्तेमाल किया और फिर चिल्लाते हुए बाहर गए और कहा कि मैं पांचवें फ्लोर से कूद रहा हूं. सुसाइड कर रहा हूं.

 

मीना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेज दी जिसके बाद दोनों को कमिश्नर ने तलब किया था. हालांकि एसएस यादव ने विजिलेंस को चिट्ठी लिखकर आरोपों को खारिज किया है.

 

अब बीजेपी एस एस यादव पर हमले कर रही है तो आप मीना को कसूरवार ठहरा रही है. विवादों के बीच मुकेश मीना ने सर्कुलर जारी करके कहा है कि एफआईआर बुक पुलिस स्टेशन में रखी जाए. जबकि केजरीवाल सरकार ने मीना की शिकायत गृह मंत्री से कर दी है.

दिल्ली | ACB में FIR फाइल को लेकर झगड़ा 

सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल खेमे को डर है कि एफआईआऱ रजिस्टर में कही मीणा केजरीवाल के निजी सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ हुई शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ एफआईआऱ ना दर्ज करा दें. वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि मीणा रजिस्टर को बाहर ले जा कर फोटो कापी कराना चाहते है. फिलहाल दोनों पक्षों की जंग में एसीबी में काम पूरी तरह से ठप्प है और पर्दे के पीछे से मिल रही शह के चलते कानून का मजाक कानून के रखवाले ही उडा रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ACB SS YADAV
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ACB
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017