अच्छे दिन आ चुके हैं, कुछ लोग हमारे काम को धुमिल करने में लगे हैं: मोदी

By: | Last Updated: Monday, 1 June 2015 10:34 AM
Acche din aak chuke hain: Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी य़ूएनआई से बातचीत में दावा किया है कि एक साल की सरकार में अच्छे दिन आ गए हैं और घोटाले जैसे बुरे कामों से देश को मुक्ति मिली है.

 

मोदी ने कहा, “अच्छे दिन आ चुके हैं. लेकिन कुछ लोग हमारे कामों को धुमिल करने में लगे हैं.”

 

मोदी ने आगे कहा, “हमारी सरकार बेदाग और काम करने वाली सरकार है. हमारी सरकार में न कोई घोटाला हुआ है और न ही भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे हैं. एक साल पहले यूपीए की सरकार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था जिससे घोटाले बढ़ते गए. हमारे कीमती प्राकृतिक संसाधन कुछ चुने हुए लोगों को बांट दिए गए. फैसले नहीं होते थे इसलिए पूरा देश निराश था. अगर आप उन दिनों के गलत कामों को याद करेंगे तब आपको ये एहसास होगा कि देश को कैसे उन दिनों से देश को आजादी मिली है. हम ये आप पर छोड़ते हैं कि आप इस आजादी को किस तरह से देखते हैं.”

 

मोदी का कहना था कि कांग्रेस को ऐसा लगता था कि यूपीए के राज में हुए घोटालों की खबर विदेश में रह रहे लोगों की नहीं थी. कांग्रेस के लोगों को घोटालों के बारे में खुलासे की जगह अपने राज में  हुए घोटालों की वजह से शर्मिंदा होना चाहिए.

 

पीएम ने विपक्ष के सूट-बूट वाली सरकार के हमले पर कहा, “जिन लोगों ने कोयला और स्पेक्ट्रम अपने पंसदीदा उद्योगपतियों को बांट दिए उन्हें ऐसा कहने का कोई हक नहीं है.”

 

लैंड बिल पर विपक्ष के हमले से घिरे मोदी ने कहा, “भूमि बिल के खिलाफ विरोध राजनीति से प्रेरित है. पिछली सरकार के बिल की बड़ी गलतियों को सुधारने के लिए हमने बिल में बदलाव किया है. हमारा बिल देश के हित में और किसानों को फायदा पहुंचाने वाला है. क्या हम राज्यों की ओर से आए गए सुझाव की अनदेखी कर सकते हैं.”

 

‘हिंसा बर्दाशत नहीं’

 

इसके अलावा पीएम ने कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां बर्दाशत नहीं की जाएंगी.

 

मोदी ने कहा कि वे किसी भी समुदाय के खिलाफ किसी भी किस्म का भेदभाव या हिंसा को बर्दाशत नहीं करेंगे.

 

माना जाता है कि आरएसएस के खिलाफ सख्त संदेश देते हुए पीएम ने कहा, “हमारा संविधान हर नागरिक को धार्मिक स्वतंत्रता की गारंटी देता है और इससे कोई समझौता नहीं होगा.”

 

मोदी ने यह भी कहा कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ की गई टिप्पणनियां गैर जरूरी थीं.

 

रिश्ते पर जमी बर्फ पिघले

 

पाकिस्तान संबंधों पर पीएम का बयान पर मोदी ने कहा, हमें सिर्फ ये उम्मीद है कि पाकिस्तान शांति के रास्ते पर चले. हिंसा न भारत और न ही पाकिस्तान के हित में है. पाकिस्तान से रिश्ते पर जमी बर्फ पिघलनी चाहिए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Acche din aak chuke hain: Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017