बिना बहुमत बीजेपी सरकार के पक्ष में नहीं है दिल्ली, 90 फीसदी जनता चाहती है चुनाव: TOI सर्वे

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 5:08 AM
According to times of India survey, 90% delhi voters wants election

नई दिल्ली: बिना बहुमत के बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाएगी या नहीं, इसका सस्पेंस कभी भी खत्म हो सकता है लेकिन दिल्ली की जनता चाहती है कि बीजेपी को बिना बहुमत की सरकार नहीं बनानी चाहिए.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे सर्वे के मुताबिक 90 फीसदी दिल्ली की जनता चाहती है कि नए सिरे से चुनाव कराना चाहिए. दो तिहाई लोगों का मानना है कि बीजेपी को बहुमत के बगैर सरकार नहीं बनाना चाहिए.

 

सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री केजरीवाल-

सर्वे में लोगों ने बताया है कि दिल्ली में बीजेपी की लहर नहीं है. अब भी लोगों को लगता है कि दिल्ली की समस्या को आम आदमी पार्टी ही खत्म कर सकती है.

 

सर्वे के मुताबिक दिल्ली के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हो सकते हैं. 34 फीसदी केजरीवाल और हर्षवर्धन के पक्ष में 17 फीसदी लोग हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों में से किसी को भी 10 फीसदी भी वोट नहीं मिले हैं.

 

65 फीसदी लोग चाहते हैं कि पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी बीजेपी ज्वाइन करें. दिल्ली के वोटर्स से जब ‘आप-कांग्रेस’ गठबंधन या ‘आप-बीजेपी’ गठबंधन पर पसंद पूछी गई तो 39 पर्सेंट ने ‘आप-कांग्रेस’ के पक्ष में राय दी जबकि इससे कम 32 पर्सेंट ‘आप-बीजेपी’ गठबंधन को अपनी पसंद बताया.

 

70 फीसदी लोगों का यह कहना है कि केजरीवाल की दिल्ली में पॉपुलिरिटी कम हुई है लेकिन फिर भी लोग आम आदमी पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि दिल्ली की मुख्य समस्याओं महंगाई (26%) बिजली (16%), पानी (14%) और भ्रष्टाचार (12%) पर  आप की सरकार ने अपने 49 दिनों के कार्यकाल में अच्छा काम किया है.

 

दिल्ली के एक हजार 38 लोगों से बात करके सी वोटर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए सर्वे किया है.