निर्भया का 'नाबालिग' दोषी नहीं होगा जेल से रिहा

By: | Last Updated: Thursday, 3 December 2015 4:37 AM

नई दिल्ली : 16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली के बसंत विहार में हुए ‘निर्भया कांड’ का एक दरिंदा इस माह अपनी सजा पूरी करने जा रहा है. लेकिन, खबर आ रही है कि बाल सुधार गृह में तीन साल की सजा काट रहे ‘नाबालिग'(अब 21 वर्ष का) को अभी रिहा नहीं किया जाएगा. 

 

सूत्रों की माने तो दिल्ली पुलिस इस मामले में कानूनी सलाह ले रही है. इसके तहत उसे कम से कम एक अन्य वर्ष के लिए प्रशासन की नजरों के सामने रखा जाएगा. उसकी हरकतों आदि पर करीब से नजर रखी जाएगी. बाल सुधार गृह में उसकी हरकतें काफी संदिग्ध रही हैं. इसी माह दूसरे सप्ताह में उसकी सजा पूरी होगी.

 

इसके बारे में खुफिया एजेंसियों को भी चौंकाने वाली जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि दिल्ली हाई कोर्ट ब्लॉस्ट के नाबालिग दोषियों से इसके करीबी रिश्ते हो गए थे. सुधार गृह में उन्होंने इसका ब्रेन-वॉश भी कर डाला है और आतंकी संगठन का हिस्सा बनने को तैयार कर लिया है.

 

सुधार गृह में निर्भया के दोषी को बताया गया कि वह समाज में वापस नहीं जा सकता है. गांव में उसके साथ बुरा व्यवहार ही होगा, ऐसे में उसे आतंकी संगठन का ही हिस्सा बनना होगा. इस सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस उसकी काउंसलिंग भी करा रही है.

 

इस सब के बीच यह जानकारी मिल रही है कि नाबालिग आरोपी को गैर सरकारी संगठन की देखरेख में रखा जाएगा. यहां उसे व्यवसायिक परीक्षण भी दिया जाएगा. उसकी हरकतों पर भी पुलिस और प्रशासन करीब से नजर रखेगा. इसके बाद आगे का फैसला किया जाएगा.

 

यह बताना जरूरी है कि वारदात के समय बुलंदशहर के रहने वाले इस आरोपी की उम्र 18 वर्ष से कुछ माह ही कम थी. दोषी, बसों में कंडक्टर का काम करता था. आनंद विहार बस स्टैंड से ही इसे गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है कि कांड को बढ़ाने में इसी का अहम हाथ था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Accused juvenile in 2012 Delhi Nirbhaya gang rape case won’t be released : Sources
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017