फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के निर्माता के खिलाफ कार्रवाई होगी: सरकार

By: | Last Updated: Friday, 20 March 2015 3:33 AM

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के निर्माता ने फिल्म में विधानसभा के चित्रण के बारे में राज्य सरकार से अनुमति प्राप्त नहीं की गई. राठौड़ ने सदन को आश्वस्त किया कि इस प्रकरण में जांच के आधार पर मुख्य सचिव स्तर पर निश्चित रूप से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

 

संसदीय कार्यमंत्री राठौड़ ने शून्यकाल में बीजेपी के रामलाल शर्मा की ओर से इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि राजस्थान फिल्म शूटिंग विनियमन 2012 के अनुसार शूटिंग के लिए फिल्म निर्माता को सक्षम स्तर से अनुमति लेनी पड़ती है. राठौड़ ने बताया कि इस संबध में उन्होंने जयपुर कलेक्टर और जयपुर उपायुक्त, पुलिस (दक्षिण) से इस संबंध में जानकारी मांगी तो उन्होंने अवगत कराया कि इस फिल्म की शूटिंग की अनुमति उनसे नहीं ली गई है.

 

राठौड़ ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतीक और नेम्स एक्ट 1950 के तहत राष्ट्रीय प्रतीक एवं नाम का प्रयोग केन्द्र सरकार या उसके प्राधिकृत किसी अधिकारी के पूर्व अनुमति के बिना नहीं किया जा सकता. इसके तहत राज्यों की विधानसभा भवन को भी राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में अधिनियम के दायरे में शामिल किया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: action will be taken against the producer of film dirty politics: rajasthan government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017