अखिलेश के बाद अब योगी लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे का दोबारा करेंगे उद्घाटन?

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 1:19 PM
after akhilesh yadav now CM yogi to inaugurate lucknow-agara express way

 लखनऊ: अखिलेश यादव के बाद अब योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर सकते हैं. खबर है कि दिसंबर महीने में धूम-धाम से ऐसा करने की तैयारी है. लखनऊ मेट्रो के मामले में भी ऐसा ही हुआ. इसी महीने सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका उद्घाटन किया. वैसे तो मुख्य मंत्री रहते हुए अखिलेश पहले ही इसकी सवारी कर चुके थे.
ABP न्यूज़ से सतीश महाना बोले “एक्सप्रेसवे आधा अधूरा था लेकिन चुनाव के चक्कर में पिछली सरकार ने इसे चालू करवा दिया, न तो इस पर सुरक्षा के इंतज़ाम हैं और न ही इस पर अभी टोल प्लाज़ा बन पाया है” यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री हैं सतीश महाना. उनकी मानें तो दिसंबर तक एक्सप्रेसवे का काम पूरा हो जाएगा. सर्विस लेन के साथ साथ रेस्टोरेंट और पब्लिक यूटीलिटी सेंटर भी शुरू किए जायेंगे. सड़क के दोनों तरफ़ फेंसिंग का काम भी पूरा किया जाएगा.  टोल प्लाज़ा बनाए जा रहे हैं, एक लखनऊ की तरफ़ और दूसरा आगरा की ओर से. सतीश महाना कहते हैं कि दिसंबर के महीने में विधिवत रूप से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो सकता है.
302 किलोमीटर लंबा आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे रिकार्ड 23 महीने में तैयार हो गया था. पिछले साल मुख्य मंत्री रहते हुए अखिलेश यादव ने 23 नवंबर को गाजे बाजे के साथ इसका उद्घाटन किया था. सुखोई और मिराज जैसे लड़ाकू विमान भी यहां उतारे गए थे.
एक्सप्रेसवे के एक हिस्से का इस्तेमाल रनवे की तरह भी हो सकता है. योगी सरकार के दुबारा उद्घाटन की बात पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील यादव बोले ” इन लोगों ने तो कुछ किया नहीं इसीलिए अखिलेश जी की उपलब्धियों का उद्घाटन करते हैं और फ़ोटो खिंचा कर ख़ुश रहते हैं.”
लखनऊ मेट्रो को लेकर भी ऐसा ही विवाद रहा. योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही इसका उद्घाटन किया. अखिलेश यादव भी पहले ही ऐसा कर चुके थे. योगी के मेट्रो उद्धाटन पर अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “इंजन तो पहले ही चल दिया था…डिब्बे तो पीछे आने ही थे.”
वैसे एक्सप्रेसवे के कारण लखनऊ से दिल्ली अब दूर नहीं रहा. अब तो लोग 4 से 5 घंटे में पहुँच जा रहे हैं. पहले इतनी ही दूरी तय करने में 10 से 12 घंटे लग जाते थे. अब भी इस एक्सप्रेसवे पर ट्रक और बस के चलने पर रोक है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: after akhilesh yadav now CM yogi to inaugurate lucknow-agara express way
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017