दिग्विजय के बाद गहलोत का राहुल राग

By: | Last Updated: Monday, 12 January 2015 4:00 AM

जयपुर: राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने की चल रही चर्चा के बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कहा कि जिस नेता के लिए पूरी पार्टी एकजुट हो, वह चाहे आज अध्यक्ष बनें या कल, पूरी पार्टी उनका स्वागत करेगी.

 

एक बार फिर दिग्विजय सिंह ने की राहुल को कमान देने की मांग 

 

गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कहा कि वैसे इसका फैसला सोनिया गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष) और वर्किंग कमेटी पर छोड़ देना चाहिए, बजाय इसके कि हम इस पर कोई टिप्पणी करें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी. वह नौजवान हैं, कांग्रेस मजबूत भी होगी और संघर्ष भी करेगी.

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी में रिश्तेदारों को टिकट नहीं देने के संबंध में कहा कि अगर किसी नेता का रिश्तेदार पैराशूट से उतरने की बजाय कार्यकर्ता की तरह काम करता-करता किसी पद के लिए अपनी उम्मीदवारी जताता है तो किसी को एतराज नहीं होना चाहिए, अन्यथा तो आप नेताओं के रिश्तेदारों को सदस्यता ग्रहण करने व राजनीति करने पर रोक लगा दो चाहे किसी भी राजनीतिक पार्टी का मामला हो. बीजेपी ने किस संदर्भ में इस बारे में घोषणा की है, यह उनका अंदरूनी मामला है.

 

गहलोत ने कहा कि सरकार में पिछले एक साल से सिर्फ बैठकें हो रही हैं, इन बैठकों से तमाम अधिकारी दुखी हैं. सब सोच रहे हैं काम कब करें, कब सोचें, कब अपना दिमाग लगायें, कब फैसले करें हमें तो समय ही नहीं मिल रहा.

 

एक प्रकार से समूची नौकरशाही हाथ पर हाथ धरे बैठी है और यह शुभ संकेत नहीं है, न तो वसुंधरा जी (मुख्यमंत्री) के लिए, न सरकार के लिए और न ही प्रदेशवासियों के लिए. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी लोग अपने क्षेत्रों में पंचायत चुनावों में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कोई प्रचार नहीं हो रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: after digvijay singh now ashok gehlot speaks about rahul gandhi as congress president
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017