TMC के हंगामे के बाद सरकार काले धन पर चर्चा को तैयार

By: | Last Updated: Tuesday, 25 November 2014 10:34 AM

नई दिल्ली: काले धन के मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना का शिकार हो रही भाजपा ने आज यह कहते हुए स्थिति को संभालने का प्रयास किया कि वह इस मुद्दे पर चर्चा को तैयार है.

 

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने यहां भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम विदेशों से काला धन वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध और गंभीर हैं. सरकार काले धन पर चर्चा कराने के लिए पूरी तरह तैयार है.

 

हम काले धन को वापस लाने के प्रयासों पर तथ्यों को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.’’ भाजपा संसदीय दल की बैठक आज यहां संसद भवन पुस्तकालय में हुई और वित्त मंत्री अरूण जेटली ने जीएसटी पर अपनी बात रखी जबकि संसदीय मामलों के मंत्री वेंकैया नायडू ने सांसदों को सत्र को सार्थक बनाने को कहा.

 

सदस्यों को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि सरकार इस सत्र में जीएसटी विधेयक को लाने और अगले सत्र तक इसे पारित कराने की कोशिश कर रही है.

 

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राज्यों की चिंताएं हैं और सरकार उन्हें दूर करने की कोशिश करेगी. वित्त मंत्री ने कहा कि ये चिंताएं देश में बहुस्तरीय कराधान प्रणाली के कारण हैं.

 

रूडी ने कहा कि सरकार विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के अपने प्रयासों के प्रति प्रतिबद्ध एवं गंभीर है तथा वह इस अवसर का इस्तेमाल काले धन को वापस लाने के सरकार के सफल प्रयासों के बारे में विपक्षी को बताने के लिए करेगी.

 

साझा बाजार सृजित करने वाले विवादास्पद जीएसटी के मुद्दे पर रूडी ने कहा कि सरकार इसी सत्र में एक विधेयक लाना चाहती है और उम्मीद है कि संसद के अगले सत्र तक यह पारित हो जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: after tmc protest goverment redy to talk about black money
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017