पीडीपी विधायकों के बाद अब कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर ने अफजल की फांसी पर उठाए सवाल

By: | Last Updated: Tuesday, 3 March 2015 9:06 AM
afzal guru

नई दिल्ली: संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दी जा चुकी है लेकिन राजनीति खत्म होने का नाम नहीं रही है. कल पीडीपी विधायकों ने अफजल के शव के अवशेष की मांग उठाई थी. अब कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर ने अफजल को फांसी देने पर ही सवाल उठाए हैं. मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि अफजल के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे.

 

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के शव के अवशेष परिवार को सौंपे नहीं जाएंगे. कल पीडीपी विधायकों ने इसकी मांग की थी. गृह मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि सरकार मांग नहीं मान सकती है क्योंकि ऐसा करने से पाकिस्तान समर्थक और आतंकी अफजल को शहीद के तौर पर पेश कर सकते हैं. अफजल को फांसी दी जा चुकी है औऱ शव को दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही दफनाया गया था.

 

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बनते ही मुफ्ती मोहम्मद सईद का विवाद बयान अभी शांत भी नहीं हुआ था कि सरकार बनने के दूसरे ही दिन पीडीपी के विधायकों ने नई मांग करके बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

 

सत्ताधारी पीडीपी के आठ विधायकों ने केंद्र सरकार से संसद हमले के गुनाहगार अफजल गुरू के शव की मांग की है. अफजल गुरू को 9 फरवरी 2013 को फांसी दे दी गई थी. शव दिल्ली की तिहाड़ जेल में दफन है.

 

पुलवामा से पीडीपी विधायक मोहम्मद खलील बंद सहित पीडीपी के 8 विधायकों ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के बाहर और अंदर मांग की कि भारत सरकार अफज़ल गुरू के शव को वापस करे.

 

पीडीपी के विधायकों का कहना है कि अफजल और उसके परिवार के साथ नाइंसाफी की गई.

 

जब इस संबंध में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने सवाल का जवाब देने से बचने की कोशिश की. राजनाथ सिंह बार-बार यह कर रहे थे कि अभी संसद चल रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: afzal guru
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: afzal guru mani shankar aiyar PDP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017