पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन तोड़ा संघर्ष विराम, BSF चौकियों पर की गोलीबारी

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने करीब मध्यरात्रि को अरनिया सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलीबारी की.

By: | Last Updated: Saturday, 16 September 2017 11:27 AM
again ceasefire violation by pakistan

प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों और बस्तियों को निशाना बना कर रातभर गोलीबारी की. कल गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान भी शहीद हो गया था.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले चार दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम उल्लंघन कर रहा है जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और कुछ अन्य घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने करीब मध्यरात्रि को अरनिया सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी गोलीबारी की.

अधिकारी ने कहा, ‘‘गोलीबारी आज सुबह छह बजकर 45 मिनट पर रुकी.’’ अधिकारी ने बताया कि साई, त्रेवा और जबाउल गांवों में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक मंदिर, दो मकान और तीन गोशालाओं को नुकसान पहुंचा है. रातभर हुई गोलीबारी में तीन मवेशी भी मारे गए.

पाकिस्तानी सेना ने अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल भी गोलीबारी की थी जिसमें बीएसएफ जवान बिजेंदर बहादुर शहीद हो गए थे और एक गांववासी भी घायल हो गया था. बृहस्पतिवार को बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए थे जबकि जम्मू और पुंछ जिले में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की बिना उकसावे की गोलीबारी में तीन भारतीय जवान घायल हो गए थे.

भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार, इस साल पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है. एक अगस्त तक पाकिसतान सेना ने 285 बार संघर्षविराम उल्लंघन किया है जबकि 2016 में पूरे साल ऐसी 228 घटनाएं दर्ज की गई थीं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: again ceasefire violation by pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017