एयर इंडिया का विमान 193 भारतीयों को लेकर यमन से पहुंचा कोच्चि

By: | Last Updated: Sunday, 5 April 2015 3:55 AM
AI flight carrying 193 rpt 193Indians from Yemen lands in Kochi

कोच्चि: संकटग्रस्त यमन में फंसे हुए 193 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान आज रात यहां पहुंचा. केरल के प्रवासी मंत्री के. सी. जोसफ ने बताया कि इन लोगों को आज सना से जिबूती ले जाया गया था.

 

निकाले गए लोगों में अधिकतर केरल और तमिलनाडू के हैं. उन लोगों का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर जोसफ और राज्य सरकार के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

 

इसके साथ ही संघर्ष में फंसे देश से पिछले चार दिनों में वापस लाए जाने वाले भारतीयों की संख्या करीब 1300 हो जाएगी. यह जानकारी सरकार ने दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि यमन की राजधानी सना से निकाले गए भारतीयों को पड़ोसी देश जबूती पहुंचाया गया और वहां से वे भारत रवाना हो गए.

 

उन्होंने कहा कि पिछले चार दिनों में 978 भारतीयों को खाली कराया गया है. इस संख्या में उनकी संख्या शामिल नहीं की गई है जिनके शनिवार को कोच्चि पहुंचने की उम्मीद है. भारतीय वायुसेना के दो विमान यमन से निकाले गए 334 भारतीयों को लेकर शुक्रवार की रात मुंबई में उतरा. एअर इंडिया का एक विमान 330 भारतीयों को लेकर शनिवार की सुबह कोच्चि पहुंचा.

 

यमन में कड़ा संघर्ष छिड़ा हुआ है, क्योंकि शिया हौती विद्रोहियों ने निर्वासित राष्ट्रपति अबेद्राब्बो मंसूर हादी के समर्थकों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है. मंसूर हादी समर्थकों को सऊदी अरब नीत हवाई हमलों का समर्थन प्राप्त है.

 

हिंसा बढ़ते जाने के साथ भारत ने शुक्रवार को अपने नागरिकों को यमन से निकालने का अभियान तेज कर दिया. भरत ने अपने नागरिकों को सना से विमान के जरिए निकालना शुरू कर दिया है. एअर इंडिया के दो विमान 351 भारतीयों को लेकर जिबूती के लिए उड़ान भरा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AI flight carrying 193 rpt 193Indians from Yemen lands in Kochi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017