यूपी में भी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी MIM की दस्तक, लड़ेगी उपचुनाव

By: | Last Updated: Tuesday, 8 December 2015 2:36 AM
AIMIM to Contest By-elections in Uttar Pradesh

नई दिल्ली/लखनऊ : बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब यूपी में भी चुनावी माहौल गरमाने लगा है. चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. बिहार चुनाव के दौरान चर्चा का विषय बनी असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम यहां भी हाथ आजमाने जा रही है. बिहार में खास असर नहीं छोड़ पाई ओवैसी की पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में शिरकत करने जा रही है.

 

यह भी पढ़ें : अयोध्या में मंदिर नहीं, बाबरी मस्जिद बनेगी: असदुद्दीन ओवैसी

 

यह कदम यूपी में 2017 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के नए समीकरणों की ओर इशारा कर रहा है. इस बीच ओवैसी ने बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों को ही आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलूं की तरह हैं. इस बयान से ओवैसी के बीएसपी के करीब जाने की चर्चा जरूर है.

 

यह भी पढ़ें : मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे: ओवैसी

 

हालांकि, बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने इस तरह की किसी संभावना से इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि यूपी में अकेले उनकी पार्टी अकेले ही 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. मायावती ने कांग्रेस या बीजेपी सहित किसी संगठन से गठबंधन करने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है.

 

यह भी पढ़ें : मोदी की यह निजी हार: ओवैसी

 

इस बीच यूपी में समाजवादी पार्टी भी अकेले ही चुनावी ताल ठोकने का दम भर रही है. यूपी सरकार में मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा उनकी पार्टी अकेले सरकार बनाने में सक्षम है. बीजेपी में बैठकों का सिलसिला शुरू, बीजेपी सांसद और मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले हैं जिसके बाद उन्हें यूपी में सीएम उम्मीदवार घोषित करने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

 

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने स्वीकार की हार, कहा- कमजोरी पर काम करेंगे

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AIMIM to Contest By-elections in Uttar Pradesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017