रनवे पर आमने समाने आने से बचे दो हवाई जहाज

By: | Last Updated: Wednesday, 14 October 2015 7:00 AM

नई दिल्ली: मंगलवार की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट परएक बड़ा हादसा उस समय टल गया जब दो विमान रनवे पर आमने सामने आने से बच गए. दरअसल एयपपोर्ट एयर ट्रेफिक कंट्रोल और एयर इंडिया पायलट के बीच गलतफहमी के की वजह से एक बड़ा हादसा हो सकता था. 

 

सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर इंडिगो की फ्लाइट A-320 दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने वाली थी. इसी समय हज यात्रियों को श्रीनगर लेकर जा रही एयरइंडिया की फ्लाइट बोइंग-777 उड़ान भरने को तैयार थी. श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट ने उसी रनवे पर रफ्तार पकड़ी जिस पर इंडिगो की फाइट को लैंड करना था. बोइंग-777 ने जैसे ही रनवे पर उड़ान भरने के लिए रफ्तार पकड़ी और होल्डिंग लाइन को क्रॉस किया उसी समय एटीसी के अधिकारियों ने इंडिगो फ्लाइट के पायलट को अपना जहाज लैंड नहीं करने की को कहा.

 

इस घटना के बाद इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया, “हमने वही किया जो हमें एटीसी से सकरने के लिए कहा गया, हम यात्रियों  की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते.” सिविल एविएशन के महानिदेशक ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Air India flight enters Indigo runway at IGI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AIR INDIA FLIGHT IGI airport
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017