छोटी स्कर्ट के चलते महिला को मिस करनी पड़ी फ्लाइट

By: | Last Updated: Thursday, 29 October 2015 7:12 AM

मुंबई : निजी एयरलाइंस की मुंबई से दिल्ली आ रही फ्लाइट में महिला यात्री को सिर्फ इसलिए नहीं चढ़ने दिया गया क्योंकि उसकी स्कर्ट छोटी थी. महिला की शार्ट ड्रेस को देखकर कथित तौर पर फ्लाइट स्टाफ ने कहा कि अश्लील कपड़े पहन कर वे विमान में सफर नहीं कर सकती हैं. इस वजह से महिला को फ्लाइट मिस करनी पड़ी.

पढ़ें : …तो नवजात ‘बच्चे के टिकट’ के लिए इंडिगो ने वसूल लिए 9,000 रुपये

 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बाद में जब महिला यात्री ट्राउजर पहनकर आई तब रोकने वाले इंडिगो एयरलाइंस के स्टॉफ ने उसे दूसरी फ्लाइट में बिठा कर रवाना किया. घटना के बारे में एक सहयात्री ने बताया कि वे सभी मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह 2.40 बजे कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान वहां हंगामा होने लगा. एक महिला रो रही थी और इंडिगो के तीन लोग उसे फ्लाइट में जाने से रोक रहे थे.

 

पढ़ें : रनवे पर आमने समाने आने से बचे दो हवाई जहाज

 

यात्री ने बताया कि उसने एक फ्रॉक पहनी थी और दोहा एयरपोर्ट पर उसे किसी ने नहीं रोका था. एक अन्य पैसेंजर ने आरोप लगाया कि उन्‍होंने महिला के पक्ष में बात की तो स्‍टाफ ने उनके साथ भी बसलूकी की. दूसरी ओर इंडिगो स्‍टाफ का कहना है कि महिला पैसेंजर उनके नियमों से वाकिफ थी. एक ई-मेल में कंपनी ने कहा कि उन्हें खेद है कि महिला पैसेंजर को मुंबई एयरपोर्ट पर इस तरह के बर्ताव का सामना करना पड़ा.

 

पढ़ें : शेयर बाजार में पंख फैलाने को तैयार इंडिगो

 

दरअसल, पीड़ित महिला इंडिगो स्टाफ की रिश्तेदार थी. उसकी बहन एयरलाइंस में काम करती है. कंपनी की गाइडलाइंस के मुताबिक, एम्पलॉय या उनकी फैमिली के मेंबर (परमिट पर ट्रेवल करने वाले) को निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करना होता है. और, कथित तौर पर महिला ने उचित(एयरलाइंस के अनुसार) ड्रेस नहीं पहनी थी.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airline bars woman in ‘short dress’ from flight
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Airline Bars Woman flight Indigo Short Dress
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017