एयरटेल की 4000 रूपये में 4जी हैंडसेट लाने की योजना

By: | Last Updated: Sunday, 19 July 2015 7:22 AM

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल की अक्तूबर नवंबर तक अपने (एयरटेल) ब्रांड का 4जी हैंडसेट पेश करने की योजना है जिसकी कीमत 4,000 रूपये होगी.

 

जानकार सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘एयरटेल दो सिम वाला 4जी हैंडसेट लाने के लिए वेंडर के साथ बातचीत को अंतिम रूप देने के चरण में है. इसकी कीमत 4,000-12,000 रूपये होगी. बातचीत इसको लेकर हो रही है कि यह केवल एयरटेल ब्रांडेड होगा या को-ब्रांडेड हैंडसेट होगा.’

 

कंपनी इस बारे में चीन की हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है. इसके अलावा उसने ताइवान की फाक्सकॉन से भी बातचीत की थी. हालांकि एयरटेल व फाक्सकॉन ने इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है.

 

एयरटेल के इस कदम को रिलायंस जियो इन्फोकॉम द्वारा सस्ते 4जी हैंटसेट लाने की योजना के तोड़ के रूप में देखा जा रहा है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को सालाना आम बैठक में कहा था कि रिलायंस जियो के प्रयासों से देश में 4,000 रूपये से कम कीमत के 4जी स्मार्टफोन आएंगे.

 

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी इसके साथ दूरसंचार क्षेत्र में दूसरी बार उतर रहे हैं. रिलायंस ने साल 2003 में 500 रूपये की कीमत में हैंडसेट पेश किया था.

 

सूत्रों ने कहा कि एयरटेल का प्रस्तावित मोबाइल हैंडसेट एक दीर्घकालिक योजना के साथ बेचा जाएगा और संभवत: यह केवल एयरटेल नेटवर्क से जुड़ने वाला नहीं होगा.

 

यह हैंडसेट दीवाली के त्योहारी सीजन यानी अक्तूबर नवंबर तक पेश किए जाने की संभावना है. एयरटेल देश भर में चरणबद्ध तरीके से 4जी सेवाओं की पेशकश कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Airtel in talks to launch branded 4G handset for Rs 4,000
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 4G Handset Airtel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017