राहुल गांधी के करीबियों का बढ़ा कद, अशोक को महाराष्ट्र तो माकन को दिल्ली की कमान

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 6:47 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है. राहुल के करीबियों को एक बार फिर कांग्रेस में अहम जिम्मेदारी दी गई है. संजय निरूपम को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. लोकसभा चुनाव में हार, लगातार विधानसभा में चुनाव हारने की वजह से कांग्रेस में बड़े फेरबदल होने थे. अब इन बदलावों में राहुल गांधी की खूब चली है.

 

महाराष्ट्र कांग्रेस की कमान अशोक चव्हाण को, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान अजय माकन को दिया गया है. संजय निरूपम मुंबई, अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र कांग्रेस और माकन को दिल्ली प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है.

 

इस फैसले से राहुल के करीबियों का कद बढ़ गया है. आपको बता दें कि अजय माकन दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार की वजह से अपना इस्तीफा दे दिये थे. 

 

दिल्ली विस चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, प्रदेश के प्रभारी महासचिव पीसी चाको और खुद माकन ने पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था. माकन को चुनाव से ठीक पहले चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन अंतिम समय में कड़ी मेहनत के बाद भी वे कांग्रेस को करारी हार से नहीं बचा पाए. आलम यह था कि माकन खुद विधानसभा चुनाव हार गए थे. यहां तक कि कांग्रेस को चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ajay Maken became Delhi Congress chief
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017