Akhilesh: BJP is not discussing his defeat in the municipality and panchayats । नगर पालिका और पंचायतों में अपनी हार की चर्चा नहीं कर रही बीजेपी: अखिलेश

नगर पालिका और पंचायतों में अपनी हार की चर्चा नहीं कर रही बीजेपी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में कहा भारत से भी अधिक विकसित देशों में भी जब मतपत्रों से मतदान होता है तो भारत में क्या समस्या है.

By: | Updated: 04 Dec 2017 09:11 AM
Akhilesh: BJP is not discussing his defeat in the municipality and panchayats

एटा: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी को झूठ परोसने वाली पार्टी करार देते हुए कहा कि यूपी के नगरीय निकाय चुनाव में महापौर की सीटें जीतकर अपनी पीठ थपथपा रही बीजेपी नगर पालिका और नगर पंचायतों में अपनी हार की चर्चा नहीं कर रही हैं.


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द्र सिंह यादव की बेटी के विवाह कार्यक्रम में शिरकत से इतर संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी निकाय चुनावों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की बदौलत महापौर की 16 में से 14 सीटें जीतने का तो प्रचार कर रही है, मगर नगरपालिका तथा नगरपंचायत चुनावों में अपनी पराजय की चर्चा नहीं कर रही है.


उन्होंने कहा कि भारत से भी अधिक विकसित देशों में भी जब मतपत्रों से मतदान होता है तो भारत में क्या समस्या है. चुनाव आयोग पहले यह तो बताए कि वह खराब ईवीएम को ठीक कैसे करता है? जब खराब मशीन ठीक की जा सकती है तो सही को खराब भी किया जा सकता है.


बीजेपी को झूठ परोसने वाली पार्टी बताते हुए अखिलेश ने जनता को आह्वान किया कि वह इस पार्टी के झूठ से जनता बचे. नगर पालिका तथा नगर पंचायत चुनावों में पहले स्थान पर निर्दलीय, दूसरे पर बीजेपी और तीसरे पर सपा रही हैं. उन्होंने सवाल किया कि कि बीजेपी बताये कि बीते आठ महीने में उसने कितना विकास किया जिस गौमाता के नाम पर यह पार्टी सत्ता में आयी थी, उसके वध के कितने बूचड़खाने बंद कराये. प्रदेश में कितने अपराध कम हुए और कितनी सड़कें गड्ढ़ामुक्त हुईं.


अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला किया और आरोप लगाया कि मोदी बात तो विकास की करते हैं पर काम जनता को बांटने का करते हैं. गुजरात चुनावों में जब मोदी विकास की चर्चा में पिछड़ने लगे तो धार्मिकता को आगे बढ़ा दिया.अपने कृष्ण प्रेम के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि जब बीजेपा के लोग राम की बात करते हैं तो उनसे कोई नहीं पूछता. राम हों या कृष्ण दोनों विष्णु के अवतार हैं. वे हमारे थे और रहेंगे लेकिन सपा बीजेपी की तरह इसका प्रचार नहीं करती.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Akhilesh: BJP is not discussing his defeat in the municipality and panchayats
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्यसभा की तीन सीटों पर ‘आप’ की नजर, जनवरी में होगा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान