ABP के ओपिनियन पोल पर बोले अखिलेश, कहा-सतर्क रहने की जरूरत

By: | Last Updated: Thursday, 17 March 2016 3:11 PM
Akhilesh Reaction on ABP News Opinion Poll

नई दिल्ली/लखनऊ : एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. आगरा में अखिलेश ने एक कार्य़क्रम के दौरान कार्यकर्ताओं से कहा है कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है. सर्वे के मुताबिक समाजवादी पार्टी तीसरे नंबर की पार्टी हो सकती है.

इधर बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि ये ओपिनियन पोल प्रायोजित है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ‘अभी समय है 120 को 220 बना देंगे.’ गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ एक साल बाकी है.

एक साल पहले एबीपी न्यूज ने किया सबसे बड़ा सर्वे. सर्वे में मायावती बहुमत के करीब हैं. बीएसपी यूपी में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है. लेकिन, सर्वे के मुताबिक अकेले सरकार नहीं बना सकतीं. 403 सीटों की विधानसभा में बीएसपी को 185 सीटें मिल सकती हैं जो बहुमत से 18 सीटें कम हैं.

जबकि 120 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे नंबर पर और सत्ताधारी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी 80 सीटों पर सिमट सकती है. कांग्रेस को सिर्फ 13 सीटें मिलने का अनुमान है. मायावती को सबसे ज्यादा फायदा पश्चिम प्रदेश में मिलता दिख रहा है.

मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियबाद, अलीगढ़, मथुरा आगरा, बरेली के इस इलाके की 180 सीटों में से 80 सीटें मिलने का अनुमान है. पूर्वी यूपी में कड़ी टक्कर दिख रही है. वाराणसी, रायबरेली, आजमगढ़ के इलाके वाली 176 सीटों में बीजेपी गठबंधन को 64 और बीएसपी को 63 सीटें मिलने का अनुमान है. लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी को मिलाकर अवध प्रदेश के 63 सीटों में भी बीएसपी को 31 सीटें मिल सकती हैं. बुंदेलखंड में भी बीएसपी को 19 में से 11 सीटें मिलने का अनुमान है.

यहां देखें वीडियो:

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Akhilesh Reaction on ABP News Opinion Poll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017