Akhilesh Yadav targets UP govt over dalit youth's killing | दलित छात्र की हत्या पर अखिलेश ने यूपी सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश इस समय है अपराधियों के हवाले

दलित छात्र की हत्या पर अखिलेश ने यूपी सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश इस समय है अपराधियों के हवाले

अखिलेश ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के दस महीने के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है.

By: | Updated: 13 Feb 2018 08:27 AM
Akhilesh Yadav targets UP govt over dalit youth’s killing

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इलाहाबाद में दलित छात्र की हत्या को बेहद दुखद बताया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय अपराधियों के हवाले है. जहां एक ओर अपराधी बेखौफ हत्याएं कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस गुजरात की तर्ज पर एनकाउंटर की आड़ में निर्दोषों को ठिकाने लगाने में जुटी है.


अखिलेश ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के दस महीने के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है.


अखिलेश ने अपने बयान में कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कानून की पढ़ाई कर रहे छात्र दिलीप सरोज की दबंगों की तरफ से बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मृतक छात्र के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए.


सरकार को दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने का काम बीजेपी सरकार का है. मुख्यमंत्री अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते. उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार को जनता को जवाब देना पड़ेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Akhilesh Yadav targets UP govt over dalit youth’s killing
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राजस्थान विधानसभा भवन में 'बुरी आत्माओं' का साया, हवन कराने की मांग