एसपी का अच्छा प्रदर्शन साम्प्रदायिक ताकतों की पराजय की निशानी: अखिलेश

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 7:31 AM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रत्याशियों की भारी बढ़त को साम्प्रदायिक शक्तियों को जनता की ओर से मुंहतोड़ जवाब बताते हुए आज कहा कि अवाम ने वोट की ताकत से फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम कर दिया.

 

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उपचुनाव मतगणना में एसपी प्रत्याशियों की बढ़त इस बात को जाहिर करती है कि जनता ने साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ वोट दिया है. लोग अमन और भाईचारा चाहते हैं और जनता ने एकजुट होकर फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम किया है. इसके लिये पार्टी जनता का धन्यवाद करती है.

 

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों ने नफरत फैलाकर लाभ लेने की कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें वोट की ताकत के जरिये पीछे धकेल दिया.

 

अखिलेश ने कहा कि एसपी सिर्फ विकास के लिये काम करती है और उसने प्रदेश में अपनी सरकार के गठन के पहले ही दिन से सूबे की तरक्की के लिये काम किये हैं. उपचुनाव के बाद सरकार और भी ज्यादा जिम्मेदारी से विकास कार्य करेगी.

 

प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने एसपी के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनता ने विकास के लिये वोट दिया है.

 

उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों ने लोकसभा चुनाव में जनता को बरगला कर सत्ता हासिल कर ली लेकिन अवाम अब उनकी असलियत समझ चुकी है.

 

गौरतलब है कि प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों तथा मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में एसपी के प्रत्याशी करीब नौ सीटों पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akhilesh_yadav_after_win
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Akhilesh yadav BypollResults SP UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017