हाथी नहीं कर सकता साइकिल का मुकाबला: अखिलेश यादव

By: | Last Updated: Monday, 6 April 2015 2:20 PM

लखनऊ/नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती पर पलटवार करते हुए कहा कि हाथी सिर्फ बैठने के काम आता है, जबकि साइकिल चलाने के काम आती है. इसलिए विरोधियों को भी साइकिल चलानी चाहिए.

 

मुख्यमंत्री ने यह बात सोमवार को के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) का शुभारंभ करने के दौरान कही. उन्होंने बैटिंग कर क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की.

 

अखिलेश ने कहा कि इस क्रिकेट लीग को खेलने वाले खिलाड़ी अब प्रदेश स्तर पर पहचान बनाएंगे.

 

उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड कलाकार ममता शर्मा, रिचा चड्ढा और सौरभ शुक्ला भी मौजूद रहे. यह ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां ग्रामीण बच्चों को क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है. आईजीसीएल टूर्नामेंट 20 अप्रैल तक चलेगा.

 

मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा, “हर बार होने वाले क्रिकेट में अधिकारी हमें इसलिए जिताते हैं, क्योंकि उन्हें ट्रांसफर और पोस्टिंग का डर रहता है.”

 

आईजीसीएल के अध्यक्ष अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि वर्ष 2009 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत लखनऊ के गोसाईंगंज से हुई थी. तब से यह सफर जारी है. यह टूर्नामेंट पहली बार के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें 32 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें उप्र के अलावा हरियाणा और पश्चिम बंगाल की टीम भी शामिल है.

 

उन्होंने बताया कि इसमें केवल ग्रामीण बच्चे शामिल होंगे जो क्रिकेट खेलने के साथ-साथ कमेंट्री और स्कोरिंग भी करेंगे. अनुराग कहते हैं कि आईजीसीएल के माध्यम से गांव में छिपा टैलेंट बाहर निकल रहा है. यहां चुनी हुई टीमों के चुने हुए खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे.

 

आईजीसीएल टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को दो लाख रुपये, उपविजेता को एक लाख रुपये और मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे. अनुराग ने बताया कि इस टूर्नामेंट में सरकार की ओर से सिर्फ नैतिक समर्थन मिला है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akhilesh_yadav_on_cycle_elephant
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Akhilesh yadav BSP SP UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017