यूएन एसडीजीएस के वैश्विक अभियान से जुड़े अक्षय, रितिक, एआर रहमान

By: | Last Updated: Friday, 4 September 2015 7:53 AM
Akshay, Hrithik, AR Rahman join global campaign on UN SDGs

संयुक्त राष्ट्र: हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, रितिक रोशन और ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान सतत विकास लक्ष्यों को लेकर जागरूकता का प्रसार करने के एक महत्वाकांक्षी वैश्विक अभियान से जुड़ गये हैं. इस महीने के आखिर में संयुक्त राष्ट्र की एक उच्च स्तरीय बैठक में इन लक्ष्यों को स्वीकार किया जाएगा.

 

भारतीय फिल्मी कलाकार इस अभियान में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई, बिल एवं मिलिंडा गेट्स, ऑस्कर पुस्कार अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप और प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग सहित लोकप्रिय हस्तियों, कंपनियों और नागरिक सामाजिक समूहों के साथ काम करेंगे और सात दिनों में सात अरब लोगों को यह संदेश देंगे कि ‘‘यह समय विश्व को बदलने का है.’’ यह अभियान फिल्म निर्माता रिचर्ड कर्टिस द्वारा शुरू किया गया है. वैश्विक लक्ष्य अभियान के तहत घोषणा की गई थी कि संयुक्त राष्ट्र के 17 लक्ष्यों को लोकप्रिय बनाने और दुनिया भर में उन्हें पूरी तरह लागू कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे .

 

इस महत्वपूर्ण अभियान को दूसरे बहुत से संगठनों और समुदायों का भी समर्थन मिल रहा है .

 

इस अभियान में शामिल होकर लोग कुमार, रोशन, रहमान, अभिनेता एस्टन कचर, जेनिफर लॉरेन्स, संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत लांग लांग एवं मलाला युसूफजई के साथ अपनी आवाज उठा सकते हैं.

 

भारत में इंडियन सुपर लीग टीमों चेन्निईयिन एफसी और एफसी पुणे सिटी के खिलाड़ी इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं.

 

रिलायंस समूह, ईबे इंडिया, सीआईआई जैसी संस्थाएं भी इसका सक्रिय समर्थन कर रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Akshay, Hrithik, AR Rahman join global campaign on UN SDGs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: a r rahman Akshay Kumar hrithik roshan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017