भारत में जड़ें जमा रहा अल कायदा !

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 1:39 PM
Al Qaeda Module in India !

नई दिल्ली : आईएसआईएस का खतरा देशपर लगातार मंडरा रहा है. आईएस की कई गतिविधियों के बारे में भारतीय एजेंसियों की जानकारी मिली है. इसी खतरे के बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. जिसमें पुलिस एक को अलकायदा की भारत ब्रांच का संदिग्ध बता रही है.

पुलिस के मुताबिक आसिफ नाम का ये शख्स भारत में अलकायदा के स्लीपर सेल का जाल बिछाने के लिए काम कर रहा था. आसिफ के साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपी यूपी के संभल के रहने वाले हैं. दोनों दो साल पहले घऱ से गायब हो गए थे औऱ हाल ही में लौटे हैं.

खुफिया एजेंसिया इनके मूवमेंट पर नजर रखे हुए थीं. एजेंसियों को पता चला कि ये दोनों तेहरान और अफगानिस्तान भी गए थे. संदेह है कि इन्होंने अफगानिस्तान में तालिबान के आतंकी कैंप में ट्रेनिंग ली है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये दोनों देश में सोशल साइट्स के जरिए कट्टरता फैलाने और युवकों को उकसाने का काम कर रहे थे.

भारतीय एजेंसियों के लिए यह एक चिंताजनक स्थिति है. इससे पहले हाल ही में स्पेशल सेल ने बीएसएफ में तैनात आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी की थी. उसके दो अन्य साथियों को भी पकड़ा गया था जिनमें से एक पूर्व सैनिक भी था. इन मामलों को लेकर अलग-अलग एजेंसियां काम कर रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Al Qaeda Module in India !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017