मंबई में गणपति विसर्जन मौके पर अलकायदा ने दी है धमाके की धमकी!

By: | Last Updated: Monday, 8 September 2014 1:05 PM

नई दिल्ली: मुंबई में गणपति विसर्जन के मौके पर आतंकी संगठन अल कायदा ने धमाका करने की धमकी दी है. अल कायदा की इस धमकी के बाद मुंबई पुलिस के आला अधिकारियों ने मीटिंग कर मुंबई पुलिस को अलर्ट जारी किया है.

 

मुंबई पुलिस के मुताबिक एक कार में गनपाउडर भरकर विस्फोट करने की अल कायदा की साजिश की बात सामने आई है. गणपति विसर्जन पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए विसर्जन के पूरे रूट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. मुंबई पुलिस के मुताबिक विसर्जन के मौके पर 47,000 पुलिस फोर्स, 3500 ट्रैफिक पुलिस, BSF की दो टुकड़ियां और SRPF की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं.

 

वैसे तो अलकायदा ने प्लाजा दादर सिनेमा रुट पर धमाका करने की बात कही है- ऐसे में वहां तो खास तौर पर ज्यादा संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं ही- इसके अलावा जुहू चौपाटी, गिरगांव चौपाटी- हर जगह चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से डटे हुए हैं. विसर्जन के पूरे रुट पर पार्किंग की सख्त मनाही है. विसर्जन के रास्ते पर कहीं भी कोई गाड़ी या शख्स संदिग्ध अवस्था में पाया जाता है तो उसे तुरंत हिरासत में लेकर तफ्तीश की जाएगी.

 

मुंबई के डीसीपी धनंजय कुलकर्णी ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि पुलिस गणपति विसर्जन के रास्ते पर कड़ी चौकसी बरत रही है. पुलिस के आला अधिकारी पूरी सुरक्षा व्यवस्था का पल-पल जायजा ले रहे हैं. इसके साथ ही विसर्जन के दौरान रास्ते पर जाम या किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस की भी चाक-चौबंद व्यवस्था है.

 

ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर ने ABP न्यूज को बताया कि ट्रैफिक पुलिस की गाड़ियों पर खास निगाह है- किसी भी हालत में किसी भी गाड़ी को विसर्जन के रास्ते पर पार्क करने की अनुमति नहीं है.  इसके अलावा जगह-जगह गाड़ियों को रोककर तलाशी और पूछताछ भी की जा रही है.

 

Written By- आदर्श कुमार, एसोसिएट प्रोड्यूसर

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: al-Qaeda_threated_to_blast_in_mumbai_imaige_imaession
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: al qaeda blast ganpati visarjan Mumbai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017