Alka lamba tweet on sanitary pad has become viral।अलका लांबा का सैनिटरी पैड पर जीएसटी हटाने को लेकर ट्वीट हुआ वायरल

'गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते...' आप नेता अलका लांबा का ट्वीट वायरल

लांबा ने 10 नवंबर को एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होने महिलाओं के लिए पीरियड्स के समय इस्तेमाल होने वाला सैनिटरी नैपकिन को ले कर मुद्दा उठाया है

By: | Updated: 13 Nov 2017 04:41 PM
Alka lamba tweet on sanitary pad has become viral

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा का एक ट्वीट वायरल हो रहा है. लांबा ने 10 नवंबर को एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने महिलाओं के लिए पीरियड्स के समय इस्तेमाल होने वाला सैनिटरी नैपकिन पर जीएसटी का मुद्दा उठाया है. अलका लांबा ने ट्विटर पर लिखा है, "गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते, आते तो भक्त लोग मोदी जी और जेटली जी को कह कर सैनिटरी पैड्स को जीएसटी से बाहर करवा देते. पुरूष प्रधान सोच."






Alka lamba


अलका लंबा के इस ट्वीट को भारी संख्या रिट्वीट किया गया. हालांकि, उन्हें ट्रॉलिंग का भी सामना करना पड़ा.


विवाद क्या है?


इस समय सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगता है. कई सामाजिक संगठन और विपक्ष की लगातार मांग रही है कि सैनिटरी नैपकिन को टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया जाना चाहिए. इनका कहना था कि चूकि महंगा होने की वजह से ग्रामीण इलाकों में महिलाएं सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल नहीं करती हैं और इसकी जगह पर पीरियड्स के समय देसी तौर तरीकों का इस्तेमाल करती हैं जिससे उन्हे कई प्रकार की बीमारियों का शिकार होना पड़ता है.


असम के सिल्चर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स हटाने की मांग को जोर शोर से उठाया था. अलका लांबा ने अपने इस ट्वीट के जरिए केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए तंज किया है. अलका लंबा ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि शुक्रवार को जीएसटी के दरों में भारी बदलाव किया गया. बहुत सारे आइट्मस को 28 फीसदी की कैटेगरी से हटाकर 18 और 18 फीसदी से हटाकर 12 फीसदी की कैटेगरी में लाया गया. लेकिन सैनिटरी नैपकिन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Alka lamba tweet on sanitary pad has become viral
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री