इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकीलों ने की हड़ताल

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 12:07 PM

इलाहाबाद: वकीलों की दिन भर की हड़ताल के चलते इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज काम काज ठप्प रहा. वकीलों और छात्रों के बीच संघर्ष के विरोध में वकीलों ने हड़ताल का आह्वान किया था.

 

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश पांडे के नेतृत्व में वकील प्रदर्शन करते हुए न्यायालय के मुख्य द्वार पर बैठ गए और लोगों को अदालत परिसर में जाने से रोक दिया. वह कल की हिंसक घटना को रोकने में नाकामी के सिलसिले में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे थे .

 

उन्होंने संघर्ष के दौरान घायल हुए वकीलों और क्षतिग्रस्त हुए वाहनों के लिए पर्याप्त मुआवजे की भी मांग की. स्थिति को देखते हुए हाई कोर्ट के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बहरहाल, अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

 

कल की हिंसा में घटनास्थल से भागने की कोशिश में एक महिला की ‘सदमे’ से मौत हो गई जबकि 10 अन्य घायल हो गए. बड़ी संख्या में वकीलों के वाहनों को तहस नहस कर दिया गया. हिंसा तब शुरू हुई जब वकीलों ने दो दिन पहले कुछ वकीलों पर हुए कथित हमले के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए व्यस्त इलाहाबाद-कानपुर मार्ग पर यातायात बाधित कर दिया था.

 

वकीलों का प्रदर्शन जारी था, इसी बीच इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने भी आगामी छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रचार करने के लिए रैली का आयोजन किया था. छात्रों ने प्रदर्शनकारी वकीलों से रास्ता छोड़ने को कहा लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया जो बाद में दोनों पक्षों के बीच संघर्ष का कारण बना. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Allahabad HC lawyers observe strike
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: allahabad HC lawyers strike today
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017