मासूम बच्चों से रेप करने वालों को बना दो नपुंसक : हाईकोर्ट

By: | Last Updated: Monday, 26 October 2015 3:56 AM
Allow Castration of Child Rapists, Madras High Court Tells Centre

चेन्नई : बच्चों से रेप के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने बहुत ही सख्त टिप्पणी की है. हाईकोर्ट ने कहा है कि बच्चों से रेप करने वाले दोषियों को नपुंसक बना देना चाहिए. शुक्रवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह टिप्पणी की.  कोर्ट ने आगे कहा कि बच्चों के साथ इस तरह की हरकतें देश में सजा के क्रूरतम मॉडल को आकर्षित करती हैं.

 

न्यायमूर्ती एन. किरूबकरन ने कहा कि हर किसी को समाज की इस सच्चाई को समझना होगा और कड़ी सजा पर ध्यान देना होगा. कोर्ट ने यह भी कहा कि बहुत से लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे लेकिन परंपरागत कानून ऐसे मामलों में सकारात्मक परिणाम नहीं दे सके हैं. अदालत ने कहा कि बधिया करने का सुझाव बर्बर लग सकता है लेकिन इस प्रकार के क्रूर अपराध ऐसी ही बर्बर सजाओं के लिए माहौल तैयार करते हैं.

 

कोर्ट ने एक विदेशी नागरिक द्वारा बच्चे के यौन शोषण के मामले में केस रद्द करने की याचिका को खारिज करते हुए यह कहा. अदालत ने पिछले सप्ताह दिल्ली में दो बच्चियेों से गैंगरेप के मामलों को संज्ञान में लेते हुए यह बात कही. हाईकोर्ट केंद्र सरकार को इस बारे में गंभीरता से सोचने को कहा है और इस बारे में फैसला लेने का निर्देश दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Allow Castration of Child Rapists, Madras High Court Tells Centre
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017