आलोक कुमार वर्मा होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

By: | Last Updated: Thursday, 18 February 2016 8:55 PM
Alok kumar verma will be next Delhi Police Commisioner

नई दिल्ली: सीनियर आईपीएस अधिकारी आलोक कुमार वर्मा दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे और वह बी एस बस्सी का स्थान लेंगे जो 29 फरवरी को अवकाशग्रहण करने वाले हैं.

उपराज्यपाल नजीब जंग ने इस पद पर 58 वर्षीय वर्मा की नियुक्ति का आदेश जारी किया. वर्मा 1979 बैच के केंद्रशासित प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं. वह अभी तिहाड़ जेल के महानिदेशक (डीजी) हैं.

उपराज्यपाल कार्यालय ने एक बयान में कहा कि 29 फरवरी 2016 को भीम सेन बस्सी के अवकाशग्रहण करने पर आलोक कुमार वर्मा पुलिस कमिश्नर का कार्यभार संभालेंगे.’’ उनका कार्यकाल 17 महीनों का होगा.

एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के 17 फरवरी के आदेश के आलोक में दिल्ली के गृह विभाग ने उपराज्यपाल के नाम से यह आदेश जारी किया.

वर्मा ऐसे समय कार्यभार संभालेंगे जब दिल्ली पुलिस जेएनयू विवाद से निपटने के तरीके को लेकर आलोचना का सामना कर रही है. वर्मा 80 हजार कर्मियों वाली दिल्ली पुलिस का नेतृत्व करेंगे.

सत्ता में आने के बाद से ही आप सरकार और बस्सी के संबंध तकरारपूर्ण रहे. ऐसे में नए पुलिस कमिश्नर और अरविन्द केजरीवाल सरकार के बीच के संबंधों पर भी नजर रहेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Alok kumar verma will be next Delhi Police Commisioner
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017