अमरनाथ गुफा की ओर जा रहे तीन तीर्थयात्रियों की मौत

By: | Last Updated: Sunday, 29 June 2014 10:48 AM

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा की कल शुरू हुई वाषिर्क यात्रा के बाद तीन तीर्थयात्रियों की रास्ते में अलग-अलग कारणों से मौत हो गई.

 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ गुफा के रास्ते पर पहाड़ों से लुढ़ककर आ रहे पत्थरों से दो यात्रियों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के बनारस निवासी सुरेश यादव (35) और पंजाब के भठिंडा निवासी तारा सिंह (28) के रूप में की गई है.

 

उन्होंने बताया कि कल शाम को रायलपठरी में एक अन्य यात्री सुनील (31) की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हो गई.

 

44 दिन चलने वाली यह यात्रा कल छोटे बालटाल मार्ग से शुरू हुई जिसमें तकरीबन 10,000 भक्त गुफा में प्राकृतिक रूप से बर्फ से बनने वाले शिवलिंग के ‘दर्शन’ करने जा रहे हैं.

 

तीर्थयात्रियों के पारंपरिक पहलगाम मार्ग में तीन दिन के लिए बदलाव किया गया है क्योंकि उस मार्ग का लगभग 46 किलोमीटर अब भी बर्फ से ढका हुआ है.

 

पारंपरिक मार्ग से यात्रा करने देने का फैसला कल अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा मार्ग से बर्फ के हटाए जाने का निरीक्षण करने के बाद लिया जाएगा.

 

यात्रा की समाप्ति 10 अगस्त को रक्षाबंधन के त्यौहार के साथ होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: amarnath yatra_Pilgrims_death
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017