लखनऊ में आज से आरएसएस की तीन दिन की बैठक शुरू

By: | Last Updated: Friday, 17 October 2014 3:10 AM

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक शुरू हो गई. बैठक में पहले दिन जम्मू एवं कश्मीर में आई भयंकर बाढ़ में मारे गए लोगों व भारत-पाक सीमा पर गोलीबारी के दौरान हताहत हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

 

लखनऊ के सरस्वती कुंज में 17 से 19 अक्टूबर तक चलने वाली बैठक के पहले सत्र में संघ प्रमुख मोहन भागवत व सर कार्यवाह भैया जी जोशी ने सुबह बैठक की शुरुआत की. आरएसएस की ऐसी बैठक साल में दो बार होती है.

 

संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने बताया कि बैठक की शुरुआत के पहले जम्मू एवं कश्मीर में आई भयंकर बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों और पिछले दिनों सीमा पर हुई गोलीबारी के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

 

उन्होंने कहा, “बैठक की शुरुआत में देश के तीन-चार हिस्सों में आई बाढ़ के कारण हताहत हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई. जम्मू एवं कश्मीर, मेघालय और आंध्र प्रदेश में बाढ़ के कारण जो क्षति हुई है, उससे निपटने में संघ के कार्यकर्ता भरपूर मदद कर रहे हैं.”

 

उल्लेखनीय है कि संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पूरे देश से 390 कार्यकर्ता लखनऊ में जुटे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amit Shah arrives in Lucknow for RSS meet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah ele2014 meeting RSS-BJP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017