बोलने की आजादी के कपड़े में देशद्रोह!

By: | Last Updated: Saturday, 5 March 2016 3:58 PM
amit shah on rahul gandhi

नई दिल्लीः जेएनयू में देश विरोधी नारे को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. अमित शाह ने कहा कि जेएऩयू में देश विरोधी नारे का समर्थन करने पर कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए. शाह ने कहा कि ”देश में आजकल देश विरोधी नारे को अभिव्यक्ति की आजादी के कपड़े पहनाए जा रहे हैं.”
जेएनयू में 9 फरवरी की घटना को लेकर jnusu अध्यक्ष कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जेएनयू गए थे और उन्होने मोदी सरकार पर छात्रों की आवाज दबाने का आरोप लगाया था. तब से ही राहुल बीजेपी के निशाने पर हैं.
भारत के संविधान में अनुच्छेद 19(1) के तहत सभी को बिना किसी रोक टोक के बोलने और अपने विचार सामने रखने की आजादी गई है. इसे मूल अधिकारों के दायरे में रखा गया है. लेकिन इसी के साथ अनुच्छेद 19(2) में सरकार के पास ये अधिकार है कि देशहित के लिए इस आजादी पर न्यायोचित प्रतिबंध लगा सकती है. देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कन्हैया को जमानत पर रिहा करते हुए अदालत ने भी अभिव्यक्ति की आजादी की सीमा की याद दिलाई थी.
वृंदावन में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर जेएनयू के छात्रों का समर्थन करने के मुद्दे पर कांग्रेस को देशभर में घेरने की अपील की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: amit shah on rahul gandhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017