बिहार चुनाव: एनडीए में सीटों के झगड़े को आज सुलझा पाएंगे अमित शाह

By: | Last Updated: Monday, 31 August 2015 4:34 AM
Amit Shah to Hold NDA Meet on Seat Sharing in Bihar Today

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक है जिसमें सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह करेंगे.

 

इस बैठक में एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान, आरएलएसपीअध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, हम के प्रमुख जीतनराम मांझी शामिल होंगे. बीजेपी की ओर से भूपेन्द्र यादव, अनंत कुमार और धर्मेन्द्र प्रधान भी इस बैठक में शामिल होंगे.

 

सीट बंटवारे को लेकर एनडीए घटक दलों की यह पहली बैठक है. गौरतलब है कि बिहार में एनडीए के साथ सहयोगी दलों के रूप में रामविलास पासवान की अगुवाई वाली एलजेपी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा है. ये दोनों दल केंद्र की एनडीए सरकार में भी शामिल है.

 

इसके अलावा जीतनराम मांझी की पार्टी भी एनडीए के साथ रहने का ऐलान कर चुकी है. बैठक सुबह 11 बजे अमित शाह के घर 11-अकबर रोड़ पर शुरु होगी.

 

आपको बता दें कि बिहार में एनडीए को जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन से बड़ी चुनौती मिल रही है. इस महागठबंधन में सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है. लेकिन एनडीए अब तक सीटों को लेकर फैसला नहीं कर पाया है. विधानसभा चुनाव की कुल 243 सीटों में से नीतीश कुमार की पार्टी 100 सीटों पर लड़ेगी और लालू की पार्टी 98 सीटों पर. 40 कांग्रेस के पास है और बाकी बची 5 सीटें मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी को लड़ने के लिए दी गई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amit Shah to Hold NDA Meet on Seat Sharing in Bihar Today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah Bihar Election 2015 BJP NDA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017