बीजेपी 10 से 20 सालों तक रहेगी केंद्र की सत्ता में: अमित शाह

By: | Last Updated: Friday, 3 April 2015 4:22 PM
Amit Shah_Narendra Modi_

बेंगलुरू: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी देश में अगले 10-20 सालों तक सरकार में रहेगी.

 

शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की यहां शुरुआत करते हुए यह बात कही. पार्टी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शाह के हवाले से कहा, “हमारी सरकार आ चुकी है. बीजेपी अगले 10-20 सालों तक सत्ता में रहेगी.”

 

शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार की 10 महीनों के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि मौजूदा राजग सरकार ने अर्थव्यवस्था व विदेश नीति सहित विभिन्न मोर्चो पर उपलब्धियां हासिल की है.

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार ने नीतिगत गतिरोध को खत्म कर दिया है, जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार ने पैदा किया था.

 

शाह ने कहा, “हम नई राजनीतिक संस्कृति लेकर आए हैं, हमने नीतिगत गतिरोध के युग को समाप्त कर दिया है.”

 

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद बीजेपी ने घोषणा की है कि वह 15 लाख से अधिक सदस्यों को ट्रेनिंग देगी, जो राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाएंगे.

 

शाह के संबोधन से मीडिया को रूबरू कराने वाले पार्टी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, जिसके 9.25 करोड़ सदस्य हैं. उन्होंने कहा, “हम जल्द ही 10 करोड़ सदस्यों का आंकड़ा पार कर लेंगे.”

 

बैठक में शामिल रहने वाले नेताओं में पार्टी के वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी हैं.

 

अपने संबोधन में अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई में नई जान फूंकने की जरूरत है.

 

शाह ने यह भी कहा कि चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पार्टी को अहंकारी नहीं होना चाहिए.

 

जावड़ेकर ने अध्यक्ष के हवाले से कहा, “पार्टी अध्यक्ष ने कहा है कि हमें कई सफलता मिली है और दिल्ली में हार कोई बड़ा मुद्दा नहीं है.”

 

शाह ने कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई पर ध्यान दिया जाएगा और उसमें नई जान फूंकी जाएगी. उन्होंने कहा कि जीत-हार तो लगा रहता है. जीत के बाद हमें अहंकारी और हार के बाद निराश नहीं होना चाहिए.

 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सूपड़ा लगभग साफ हो गया. आम आदमी पार्टी (आप) ने फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज की. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में 31 सीटें जीतने में कामयाब रही बीजेपी को मात्र तीन सीटों से संतोष करना पड़ा.

 

बिहार में आगामी चुनाव की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि वहां एक बार फिर से जंगलराज कायम हो गया है, क्योंकि जनता दल (युनाइटेड) ने बीजेपी के साथ गंठबंधन तोड़ दिया.

 

शाह ने कहा, “बिहार की जनता ने बीजेपी व जद (यू) को संयुक्त जनादेश दिया था. चूंकि गठबंधन टूट चुका है, इसलिए बिहार में जंगलराज फिर से कायम हो गया है.”

 

बैठक की शुरुआत मोदी ने दीप प्रज्‍जवलित कर किया. मीडिया को बैठक से दूर रखा गया है.

 

मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त शासन की सराहना करने हुए शाह ने कहा, “अर्थव्यवस्था में तेजी आ रही है, महंगाई पर नियंत्रण कर लिया गया है और ढांचागत सुविधाओं में सुधार किया जा रहा है.”

 

बैठक के दौरान विवादित भूमि अधिग्रहण विधेयक सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.

 

बैठक में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर राज्यों में पार्टी को मजबूत बनाने की योजना है, जहां पार्टी का कोई खास आधार नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amit Shah_Narendra Modi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017