आज केजरीवाल से पांच सवाल पूछेगी बीजेपी

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 6:50 AM

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. दिल्ली में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने अपना प्लान तैयार कर लिया है. बीजेपी दिल्ली के लिए घोषणापत्र ना जारी कर विजन डॉक्युमेंट जारी करेगी.

 

दिल्ली प्लान के तहत पीएम नरेंद्र मोदी की चार रैलियां होगी. पार्टी के 120 सांसद चुनाव प्रचार के आखिरी वक्त तक दिल्ली में प्रचार करेंगे. कुल मिलाकर करीब ढाई सौ छोटी बड़ी चुनावी सभाएं होगी.

 

आज तीन बजे बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूडी और निर्मला सीतारामन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से पांच सवाल पूछेगी.

 

बीजेपी ने कहा है कि बीजेपी हर रोज केजरीवाल से पांच सवाल पूछेगी.

 

केजरीवाल को घेरने के लिए बीजेपी की रणनीति

आज बीजेपी दफ्तर में दिल्ली चुनाव को लेकर अहम बैठक हुई है. केजरीवाल को घेरने के लिए बीजेपी ने अलग रणनीति बनाई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिल्ली में चुनाव प्रचार की रणनीति बनाने का जिम्मा सौंपा गया है. जेटली रोज एक घंटे पार्टी ऑफिस में बैठेंगे. केजरीवाल के हमलों का जवाब देने के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मा सौंपा गया है.

 

दिल्ली की राजनीति में किरन बेदी का कवच बनाकर बीजेपी ने अपने ताकतवर केंद्रीय मंत्रियों को उतार दिया है. पार्टी ने मोदी सरकार के पांच बड़े मंत्रियों को केजरीवाल को घेरने के लिए चक्रव्यूह तैयार करने की जिम्मेदारी दी है.

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली चुनाव तक रोज करीब घंटे भर पार्टी दफ्तर में बैठेंगे और चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे. जेटली ही दिल्ली चुनाव की तैयारी और प्लान की जानकारी मीडिया से साझा करेंगे.

 

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने बिजली के मुद्दे पर केजरीवाल के सवालों का तोड़ निकालने का जिम्मा बिजली मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा है. जबकि आर्थिक मुद्दों पर हर तरह के सवालों का जवाब और विरोधी खेमे के खिलाफ रणनीति पर वित्त राज्य मंत्री निर्मला सीतारामन काम करेंगी.  स्थ्य संबंधी सवालों का जवाब स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा देंगे तो शिक्षा के सवाल पर हर तरह का प्लान स्मृति ईरानी बनाएंगी.

 

मुख्यमंत्री की उम्मीदवार किरन बेदी महिला सुरक्षा के संबंध में प्लान बनाने का काम करेंगी. पार्टी ने केजरीवाल के वादों और दावों के खिलाफ एक किताब भी बांटने का फैसला किया है. किताब का नाम है सच्चाई या साजिश ?

 

किरन बेदी का कवच बनकर केंद्रीय मंत्री केजरीवाल के खिलाफ चुनावी चक्रव्यूह रचने की तैयारी में हैं. सांसदों और बड़े नेताओं की फौज पहले से दिल्ली में है. खुद पीएम भी चार चार रैलियां करने वाले है.

 

बीजेपी को बड़े मंत्रियों को मैदान में उतारने की जरूरत क्यों पड़ी?

 

एबीपी न्यूज-नीलसन के सर्वे में भी त्वरित सर्वे में किरन बेदी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी को नुकसान होता दिख रहा है. दिल्ली के इस त्वरित सर्वे में 50 फीसदी लोग आप को वोट देने का इरादा रखते हैं जबकि 41 फीसदी बीजेपी को वोट देने का इरादा रखते हैं.

 

जनवरी के दूसरे हफ्ते में किए गए त्वरित सर्वे में 45 फीसदी लोग बीजेपी को वोट देने का इरादा रखते थे जबकि आप को 46 फीसदी लोग वोट देने का इरादा रखते थे.. ये सर्वे 17 से 19 जनवरी के बीच किया गया था जबकि ताजा सर्वे यानी किरन बेदी के सीएम उम्मीदवार घोषित होने के बाद 24 और 25 जनवरी को किया गया है.

 

दिल्ली चुनाव को लेकर हिंदुस्तान टाइम्स और सी फोर ने सर्वे किया है. सर्वे में संभावना जताई गई है कि दिल्ली में त्रिशंकु विधानसभा बन सकती है. किरन बेदी की सीएम उम्मीदवारी तय़ होने के बाद कराए गए सर्वे के मुताबिक बीजेपी और आप में टक्कर तो कड़ी होगी लेकिन बहुमत किसी को नहीं मिलेगा. बीजेपी और आप को 31 से 36 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को 2 से 7 सीटें मिल सकती हैं.

 

सीएम के तौर पर 43 फीसदी लोगों की पसंद केजरीवाल हैं जबकि 39 फीसदी किरऩ बेदी और 12 फीसदी अजय माकन को सीएम देखना चाहते हैं.

 

यह भी पढ़ें-

संविधान की प्रस्तावना में समाजवाद और सेक्युलर शब्द पर विवाद, टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा-सरकार बहस के लिए तैयार 

व्हाइट हाउस में घुसकर ओबामा का सिर कलम कर देंगे: ISIS 

लालू-नीतीश के बीच ठीक नहीं है सबकुछ? 

‘ईडन गार्डन्स, 150 नॉट आउट’: अपने घरेलू मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हारे गांगुली 

जम्मू-कश्मीर में बन सकती है पीडीपी-बीजेपी की सरकार, जीतेंद्र सिंह डिप्टी सीएम बन सकते हैं, कल राज्यपाल से मिले थे राम माधव 

अरविंद केजरीवाल का दावा- बीजेपी नेताओं ने फोन कर किरन बेदी को हराने की बात कही, बीजेपी ने दी नाम बताने की चुनौती 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amit_Shah_BJP_DelhiElection
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah BJP election
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017