संसदीय बोर्ड ने बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह के नाम का किया एलान

By: | Last Updated: Wednesday, 9 July 2014 3:08 AM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने अगला अध्यक्ष नरेंद्र मोदी के खासमखास अमित शाह को चुन लिया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज, अरुपण जेटली, नितिन गडकरी, एलके आडवाणी की मौजूदगी में निवर्तमान बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने अमित शाह के नाम का एलान किया.

 

राजनाथ सिंह ने कहा, “बीजेपी संसदीय बोर्ड ने सर्वसम्म्ति से अमित शाह को बतौर अध्यक्ष चुना है और वह आज से और अभी से ही बीजेपी के अध्यक्ष हैं.”

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने यूपी में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाई है और उनकी इस संगठनात्मक और प्रबंधन कुशलता का सम्मान करते हुए ही उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है.

 

जैसे ही अमित शाह के नाम का एलान हुआ, जश्न का आग़ाज़ हो गया और उनको बधाइयां देने का सिलसला शुरू हुआ, सबसे पहले नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में रिकार्ड जीत दर्ज की है. राज्य की 80 सीटों में से बीजेपी ने अपने बलबूते 71 और दो सीटें सहयोगी दल ने जीते हैं.

 

एबीपी न्यूज़ आपको पहले ही बता चुका था कि आज बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह के नाम का एलान होगा और इस तरह से एबीपी न्यूज़ की खबर पर मुहर लगी है.

 

अमित की चुनौती?

 

इस साल के अंत तक देश में चार राज्यों के विधानसभा के चुनाव होने हैं. महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होने हैं और उनकी संगठनात्मक कौशल क्षमता को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष बनाया गया है.

 

पार्टी संगठन को मजबूत करना भी उनकी जिम्मेदारी है. कई राज्यों में पार्टी का संगठन काफी कमज़ोर है.

 

क्या अब पार्टी पर भी मोदी का कंट्रोल होगा?

 

जैसे ही बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह के नाम का एलान किया गया. ये सवाल उठने लगा कि क्या अब अमित शाह के जरिए मोदी का पार्टी पर कंट्रोल बढ़ेगा?

 

एबीपी न्यूज़ के गुजरात एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह का कहना है कि ये सवाल उठना लाज़मी है.

 

एक्सपर्ट के मुताबिक अमित शाह के पार्टी अध्यक्ष बनने से अब पीएमओ और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल होगा.

 

कौन हैं अमित शाह-

  1. गुजरात के नारणपुरा से विधायक हैं.
  2. गुजरात के गृहराज्य मंत्री रह चुके हैं
  3. 1990 में नरेंद्र मोदी के करीब आए
  4. साल 2001 में जब केशुभाई पटेल को हटाकर मोदी गुजरात केमुख्यमंत्री बने तो उससे पहले ही अमित शाह को एक कद्दावर नेता बना दिया था.
  5. शाह 1995 में गुजरात स्टेट फाइनेंसियल कारपोरेशन के चेयरमैन बनाए गए.
  6. गुजरात शतरंज संघ के भी अध्यक्ष हैं अमित शाह

 

(अपने स्मार्टफोन पर ताज़ातरीन खबरों को पढ़ने और देखने के लिए डाउनलोड करें एबीपी न्यूज़ के ये एंड्रॉयड और आईओएस एप. ये एप पूरी तरह से मुफ्त है.)

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amit_shah_BJP_President
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ??? ?????? ??????? ????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017