दिल्ली में बीजेपी के पास सरकार बनाने का जनादेश, कोई समर्थन देगा तो मना कैसे करेंगे- अमित शाह

By: | Last Updated: Thursday, 11 September 2014 5:06 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर हलचल खासी तेज है. इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली में बीजेपी असलिए सरकार बनाना चाहती है क्योंकि उसके पास जनादेश है.

 

इकनॉमिक टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि, ”दिल्ली में बीजेपी के पास जनादेश है और इसीलिए बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाना चाहती है. लेकिन सरकार बनाने के लिए कोई भी अनैतिक कदम नहीं उठाना चाहिए.”

 

केजरीवाल ने एलजी से की मुलाकात, स्टिंग ऑपरेशन की सीडी सौंपी

 

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच कशमकश जारी है. लेकिन अब बीजेपी अध्यक्ष के इस बयान से बीजेपी के सरकार बनाने से जुड़ी तमाम अटकलों पर विराम लग गया है. दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ किए गए स्टिंग पर अमित शाह ने कहा कि, ”एक छोटे राज्य में किसी सदस्य का ‘उत्साह’ किसी राष्ट्रीय पार्टी का प्रतिबिंब नहीं बन सकता.”

 

अमित शाह ने जोर देकर कहा, ”2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी दिल्ली में सबसे बड़ी पार्टी के रुप में उभरी और 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने देशभर में दिल्ली में सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की. इससे यह साबित होता है कि दिल्ली के वोटरों का जनादेश बीजेपी के पास है.” शाह के मुताबिक, ”कोई भी चुनाव नहीं चाहता है.”

 

दिल्ली विधानसभा में बहुमत हासिल करने पर अमित शाह ने इकनॉमिक टाइम्स से कहा, ”मुढे नहीं पता कि कौन हमें समर्थन देगा. लेकिन अगर कोई हमें समर्थन देना चाहता है तो हम क्यों मना करेंगे? हालांकि अमित शाह ने कहा कि यह समर्थन अनैतिक तरीके से नहीं होना चाहिए.

 

राजनाथ सिंह का जोड़तोड़ से सरकार बनाने से इनकार, ऐसे बन सकती है दिल्ली में सरकार

 

बुधवार को खबर आई थी कि पीएम मोदी दिल्ली में जोड़तोड़ की सरकार नहीं चाहते हैं. खबर थी कि पार्टी आलाकमान जोड़तोड़ से सरकार बनाने के खिलाफ है.

 

इससे पहले दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर आम आदमी पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 10 अक्टूबर तक टल गई थी.

 

‘आप’ का स्टिंग-

दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी बीजेपी बैकफुट पर पर आ गई है. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने स्टिंग क्लिप दिखाकर दावा किया है कि बीजेपी आप विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है.

 

केजरीवाल ने ‘ऑपरेशन पर्दाफाश’ नाम के इस वीडियो में बीजेपी नेता शेर सिंह डागर और आप विधायक दिनेश मोहनिया के बीच हुई बीतचीत को दिखाया है. स्टिंग में बीजेपी के नेता आप के विधायक को 4 करोड़ का ऑफर दे रहे हैं.

 

डागर को बीजेपी से ‘कारण बताओ’ नोटिस, तीन दिन में देना होगा जवाब

 

इस स्टिंग के बाद बीजेपी ने डागर से किनारा कर लिया, जबकि डागर खुद को बेदाग़ बताने में जुटे हुए हैं. एबीपी न्यूज़ ने डागर से जब पूछा कि स्टिंग में चार की क्या बात हो रही है तो वे पहले झेंपते हैं, फिर चार को चाय सुनने का बहाने करते हैं और फिर कहते हैं वे चार विधायक आने की बात कर रहे हैं.

 

केजरीवाल के आरोपों पर बोले शेर सिंह- आरोप सही हुए तो संन्यास ले लूंगा

 

बीजेपी के लिए LG की बैटिंग

एलजी पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा था, “बीजेपी ने दिसंबर में लिखित तौर पर एलजी से कहा था कि सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है. क्या वे अब इसे वापस ले रहे हैं? अब तक बीजेपी ने ना उस चिट्ठी को वापस ली है और ना ही नई चिट्ठी लिखी है, समझ नहीं आ रहा कि एलजी कौन सा गणित लगा रहे हैं. LG बीजेपी के लिए बैटिंग कर रहे हैं.”

 

आप चाहती है चुनाव

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने की इच्छुक नहीं है. पार्टी दिल्ली में चुनाव कराना चाहती है.

 

केजरीवाल के जरिए ‘बेनकाब’ किए जाने पर बोले शेर सिंह, ‘आरोप सही हुए तो संन्यास ले लूंगा’

 

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में ‘आप’ की दिल्ली में 49 दिन तक चली सरकार के  इस्तीफे के बाद किसी पार्टी के सरकार गठन के लिए आगे नहीं आने पर 17 फरवरी को दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: amit_shah_delhi_government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah BJP Delhi delhi government
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017