अमित शाह आज से दो दिन के दौर पर जम्मू पहुंचेंगे, इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

By: | Last Updated: Sunday, 24 August 2014 2:36 AM

नई दिल्ली: बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर आज कश्मीर जायेंगे जहां वह राज्य में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे. प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव निर्धारित है.

 

शाह के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा, राममाधव तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी आर पी सिंह भी जायेंगे. बीजेपी प्रमुख सोमवार को कठुआ में एक रैली को संबोधित करेंगे.

 

हमें सोनिया की सलाह की जरूरत नहीं: अमित शाह

 

शाह की यात्रा का मकसद विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है. बीजेपी ने ‘‘मिशन 44’’ योजना बनायी है जिसके तहत वह राज्य में बहुमत हासिल कर सरकार बनाना चाहती है.

 

जम्मू कश्मीर विधानसभा का कार्यकाल 19 जनवरी 2015 को समाप्त हो रहा है तथा राज्य में 87 विधानसभा सीटों के लिए उससे पहले चुनाव करवाये जाने हैं.

 

बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह की पहली रैली, हरियाणा में विजय संकल्प रैली के जरिए विधानसभा चुनाव पर नजर

 

सूत्रों ने बताया कि शाह जम्मू में पार्टी विधायकों से मिलेंगे और सोमवार को वह जम्मू कश्मीर पार्टी इकाई के पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे. 25 अगस्त को वह कठुआ में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद के पार्टी में शामिल होने की संभावना है.

 

कश्मीर घाटी में अपने आधार में विस्तार करने और लोगों तक पहुंचने के लिए भाजपा कुछ उदारपंथी नेताओं को पार्टी में शामिल कर सकती है. पार्टी घाटी में कुछ उदारपंथी अलगाववादियों को अपने साथ मिलाने का प्रयास कर रही है ताकि स्थानीय लोगों का दिल जीता जा सके. शाह का बाद में श्रीनगर भी जाने का कार्यक्रम है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: amit_shah_jammu_kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah BJP Jammu Kashmir mission 44
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017