नीतीश के बाहुबली विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार

By: | Last Updated: Wednesday, 24 June 2015 12:36 PM
anant singh

नई दिल्ली: हत्या और अपहरण के आरोप में फंसे जेडीयू विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार. गिरफ्तारी 6 महीने पुराने एक दूसरे मामले में  हुई है न कि बाढ़ में हुए ताजा हत्याकांड के आरोप में.

 

पटना के नए एसएसपी विकास वैभव भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अनंत सिंह के घर पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार किया. जब वो उन्हें घर के बाहर ला रहे थे तब वहां भारी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे और नारे लगा रहे थे. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी 6 महीने पहले बिहटा में एक अपहरण के मामले में हुई है.

 

जेडीयू के बाहुबलि विधायक अनंत सिंह पर एक लड़के की हत्या का आरोप लगा है. पटना के पूर्व एसएसपी जीतेंद्र राणा ने आरोप लगाया है. एसएसपी के मुताबिक इस केस में गिरफ्तार आरोपियों ने अनंत सिंह का नाम लिया है. पुलिस पूछताछ के लिए अनंत सिंह के घर भी गई गई थी वहीं अनंत सिंह ने खुद को बेगुनाह बताया है. हत्या और अपहरण के आरोपों से घिरे नीतीश की पार्टी के विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है. पटना में अनंत सिंह के घर तलाशी में पुलिस को इंसास राइफल की मैगजीन मिली है. इस बीच जांच के दौरान पुलिस को अनंत सिंह के घर से खून का धब्बा लगा कपड़ा मिला है. डीएनए टेस्ट की मदद से पुलिस पता लगाएगी कि कपड़े पर खून के धब्बे आखिर किसके हैं?

 

अनंत सिंह के घर से इंसास हथियार का मैग्जिन बरामद. अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज होगा. अनंत सिंह के विधायक आवास के साथ साथ उनके गांव लदमा में भी पुलिस का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. पटना में घर के अंदर जमीन को भी खोदा जा रहा है. बम निरोधक दस्ता भी मौज़ूद है. विधायक अनंत सिंह के पैतृक घर पर भी छापेमारी, विधायक अनंत सिंह के लदवां आवास पर छापा.

 

क्या जेडीयू के बाहुबलि विधायक अनंत सिंह के इशारे पर हुई है एक लड़के की हत्या ?

 

पटना के एसएसपी रहे जीतेंद्र राणा की मानें तो मामला कुछ ऐसा ही है. जीतेंद्र राणा के मुताबिक किडनैपिंग और हत्या के मामले में गिरफ्तार इन आरोपियों ने कबूला है कि उन्होंने अनंत सिंह के इशारे पर चार लड़कों को अगवा किया था और बाद में एक लड़के की हत्या कर दी.

 

पुलिस के मुताबिक 17 जून को बाढ़ बाजार में कुछ लड़कों ने अनंत सिंह के परिवार की एक महिला के साथ छेड़खानी की थी. पुलिस का दावा है कि छेड़खानी की जानकारी मिलने के बाद अनंत सिंह ने पटना से अपने गुर्गों को बाढ़ भेजा और चारों लड़कों को अगवा करा लिया. बाद में एक लड़के की लाश पुलिस को मिली.

 

वहीं अनंत सिंह का दावा है कि उन्होंने अपने आदमी भेजकर अगवा हुए तीन लड़कों को छुड़ाया है और एसएसपी निजी रंजिश की वजह से उनको फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

एबीपी न्यूज ने जिन लड़कों को छुड़ाया गया है, उनके परिवारवालों से बात की तो उन्होंने भी अनंत सिंह के दावे को सही बताया.

 

इस बीच मामले ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है. आरजेडी से निष्कासित मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि एसएसपी जीतेंद्र राणा अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे, इसीलिए नीतीश सरकार ने उनका तबादला पटना से मोतिहारी कर दिया है.

 

आरजेडी का जेडीयू विधायक अनंत सिंह के खिलाफ उतरना राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि लालू यादव और नीतीश कुमार साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: anant singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017