जमीन विवाद: आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल कांग्रेस के आरोप को गलत बताया

By: | Last Updated: Saturday, 6 February 2016 8:04 AM
anar patel denis congress allegations over land deals

नई दिल्ली: जमीन विवाद पर कांग्रेस के आरोपों को गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल ने गलत बताया है. अनार पटेल ने अपने फेसबुक पर लिखा, ”मैंने और मेरे पति ने अपने जीवन का 22 साल से ज्यादा वक्त समाज की सेवा में समर्पित कर दिया है. मेरा मानना है कि ईमानदारी और नैतिकता के साथ कारोबार करना सबका हक है. मैंने आज तक सारे काम सही तरीके से किए हैं. ऐसे में लोग जब नैतिकता पर सवाल उठाते हैं तो दुख होता है. सच की हमेशा जीत होती है और मैं सच के साथ ही रहूंगी.”

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी जब 2010 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब एक निजी कंपनी को कौड़ियों के भाव सरकारी जमीन बेची गई. कांग्रेस के मुताबिक मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अनार के बिजनेस पार्टनर दक्षेश शाह की कंपनी को सस्ते में जमीन दी गई.

कांग्रेस का आरोप है कि 2010 में अनार पटेल के बिजनेस पार्टनर को सवा सौ करोड़ की सरकारी जमीन महज डेढ़ करोड़ में बेची गई . 250 एकड़ की कृषि भूमि 15 रुपये वर्ग मीटर के भाव पर दी गई. कांग्रेस का आरोप है कि ये मेहरबानी Wildwood नाम की कंपनी पर की गई जिसके मालिक संजय धनक और दक्षेश शाह थे.

ये जमीन गीर लायन सेंक्चुरी के पास अमरेली में है और वाइल्डवुड्स को रिजॉर्ट बनाने के लिए जमीन दी गई थी. इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक अनार पटेल की कंपनी और वाइल्डवुड्स के मालिकों के बीच कई वित्तीय लेनदेन भी हुए थे. इकनॉमिक टाइम्स अखबार से बात करते हुए अनार पटेल ने भी माना है कि वाइल्डवुड्स के मालिक उनके बिजनेस पार्टनर हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: anar patel denis congress allegations over land deals
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: anar patel Congress
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017