Andhra encounter

Andhra encounter

By: | Updated: 08 Apr 2015 05:24 PM
नई दिल्ली: आंध्र पदेश के चित्तूर में बीस चंदन तस्करों के एनकाउंटर पर राजनीति तेज हो गई है, तमिलनाडु सरकार ने एनकाउंटर की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

 

आंध्र प्रदेश के शेशाचलम के जंगलों में 20 चंदन तस्करों के एनकाउंटर के विरोध में चित्तूर से लेकर चेन्नई तक विरोध -प्रदर्शन हो रहे हैं . पूरे तमिलनाडु में एनकाउंटर को लेकर जबरदस्त गुस्सा है क्योंकि मारे गए ज्यादातर लोग तमिलनाडु के ही रहने वाले थे.

 

DMK, MDMK और PMK ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है . तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने चिट्ठी लिख कर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. वहीं आंध प्रदेश सरकार पर विरोधी पार्टियों ने भी सवाल खड़े किए हैं.

 

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के जंगलों में मुठभेड़ में 20 कथित चंदन तस्कर मारे गए थे. स्पेशल टास्क फोर्स का आरोप था कि चंदन तस्करों ने उन पर पत्थरबाजी की थी इसलिए अपने बचाव में उन्हें गोलियां चलानी पड़ी थी.

 

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. गृह मंत्रालय ने भी आंध्र सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी है. एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद चित्तूर के डीएम ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानिए- सीएम से विधायकों की अजब-गजब मांग, योगी का दिलचस्प जवाब