आंदोलन में शामिल होने वालों से लेंगे एफिडेविट: अन्ना हजारे

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 3:37 PM

नई दिल्ली: भूमि अधिग्रहण बिल और वन रैंक वन पेंशन के मुद्दो को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे 2 अक्टूबर से दिल्ली में आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं. इस बार उन्होने तय किया है कि उनके आंदोलन में शरीक होंने वाले लोगों को स्टांप पेपर पर एक एफीडेविट देना पडेगा कि भविष्य में वे राजनीति में नहीं जायेंगे. वादा तोडने वालों के खिलाफ अन्ना अदालत में जायेंगे.

 

26 जुलाई को दिल्ली में एक रैली के दौरान वे अपने अनशन का औपचारिक ऐलान करेंगे. कैसा होगा अन्ना का ताजा आंदोलन और नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बारे में अब वो क्या राय रखते हैं इसपर एबीपी न्यूज संवाददाता जीतेंद्र दीक्षित ने अन्ना हजारे से बातचीत की.

 

अन्ना ने इस बातचीत में दिल खोलकर अपने दिल की बात रखी. अन्ना ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी निशाना साधा. अन्ना ने कहा, ”अंग्रेजों की सरकार की तरह मोदी सरकार चल रही है. जैसे अंग्रेज जोर जबरदस्ती करके किसानों की जमीन छीनते थे, वैसे ये भी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री बडे बडे मुद्दों पर चुप्पी साध लेते हैं, उनकी ये भाषा जनता अच्छी तरह समझती है. मोदी मन की बात तो करते रहते हैं, लेकिन काम की बात नहीं करते.”

 

अन्ना ने कहा, ”सिर्फ वन रैंक वन पेशन का मुद्दा ही नहीं जिस पर मोदी वो अपने चुनावी वादे से मुकरें हैं. कालाधन 100 दिन में वापस लाकर लोगों के खाते में 15 लाख रूपये जमा करने की बात करके भी उन्होने गुमराह किया है. 15 लाख तो क्या 15 रूपये भी नहीं आये.”

 

आंदोलन से राजनीति में जाने के सवाल पर अन्ना ने कहा, ”कुर्सी में बडा आकर्षण है. तब ये कह रहे थे कि राजनीति में नहीं जायेंगे (अरविंद, शाजिया, किरण बेदी, कुमार विश्वास वगैरह के संदर्भ में)और मैने विश्वास कर लिया. आज इनकी हालत क्या है. इन लोगों से सबक लेते हुए अब जो भी मेरे आंदोलन में शरीक होगा उसे पहले एफीडेविट देना होगा कि वो भविष्य में कभी राजनीति में नहीं जायेगा. गया तो मैं उसको कोर्ट में घसीटूंगा.”

 

अन्ना ने अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा. अन्ना ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल की जो इमेज मेरे आंदोलन के वक्त थी वो अब नहीं रही.”

 

यहां देखें अन्ना से बातचीत का पूरा वीडियो

आंदोलन में शामिल होने वालों से अन्ना लेंगे एफिडेविट 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anna Hazare to make fellow protesters sign affidavit that they would not join politics
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Anna Hazare
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017