BCCI सचिव पर जमीन घोटाले का आरोप, 12 रुपये सालाना पर 16 एकड़ जमीन

By: | Last Updated: Sunday, 2 August 2015 8:20 AM
Anurag Thakur and Prem Kumar Dhumal involved in land scam: Congress

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और उनके पिता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है.

जयराम रमेश ने कहा कि हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन को धर्मशाला में 16 एकड़ जमीन एक रुपये महीने के किराये पर 99 साल के लिए दे दी गई. जयराम का आरोप है कि इससे हिमाचल सरकार को 100 करोड़ का घाटा हुआ.

 

कांग्रेस नेता का आरोप है कि अफसरों की राय के विरुद्ध क्रिकेट एसोसिएशन को जमीन दी जाती है और खास बात ये है कि लेने जमीन के लिए क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से पत्र जमीन देने के फैसला कर लिए जाने के एक हफ्ते बाद आता है.

 

जयराम रमेश का आरोप है कि जमीन हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन को कुछ शर्तों पर दी गई है जिनमें शामिल है कि जमीन पर स्टेडियम बनेगा और उसकी किसी भी सूरत में कॉमर्शियल इस्तेमाल नहीं होगा. लेकिन होता क्या है? उसी जमीन के भीतर रिवॉल्विंग रेस्त्रां बनाया जाता है. एक होटेल बनाया जाता है. जिसे अवेडा ने बनाया है. एक निजी कंपनी जिसका नाम है अवेडा.

BCCI सचिव पर जमीन घोटाले का आरोप 

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह फिलहाल नहीं बता सकते कि अवेडा किसकी कंपनी है, लेकिन वह जल्द ही नई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें उस कंपनी के मालिक के नाम का खुलासा करेंगे.

 

जयराम रमेश के प्रेस कॉन्प्रेंस से साफ है कि वह किसकी ओर इशारा कर रहे हैं.

 

व्यापम और ललिट घोटाले में फंसी बीजेपी के लिए अनुराग ठाकुर और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल पर घोटाले के आरोप लगने से बीजेपी की मुश्किलें कम होने की बजाए फिर से बढती नज़र आ रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anurag Thakur and Prem Kumar Dhumal involved in land scam: Congress
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017