कभी देश पर मरता था, अब पैसों के लिए करता है मर्डर

By: | Last Updated: Friday, 16 October 2015 7:22 AM
Army deserter arrested in murder,robbery case

नई दिल्ली : कभी देश के लिए मरने को तैयार था लेकिन लालच ने ऐसा घेरा कि पैसों के लिए वह मर्डर करने लगा. सेना से नौकरी छोड़ने के बाद सुधीर परिहार उर्फ फौजी ने अपराध का रास्ता अपना लिया. देश के दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए जो ट्रेनिंग उसने ली थी उसका इस्तेमाल वह पेशेवर हत्याओं और पुलिस से भागने में करने लगा.

 

पढ़ें : जीविका की उम्मीद में मिला सिर्फ जख्म, भूखे रख झाड़ूओं से पीटा

 

जुर्म की दुनिया में उसकी दहशत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसके सिर पर सरकार ने एक लाख का इनाम रखा था. दिल्ली के टॉप 10 अपराधियों में उसका नाम शामिल हो गया. दिल्ली पुलिस ने आखिरकार गुरुवार को उसे गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

 

पुलिस से बचने के लिए फौजी ने लखनऊ को अपना ठिकाना बनाया था. इससे पहले 2003 में उसने भारतीय सेना ज्वाइन की थी. वह राइफलमैन के तौर पर अंतिम दफा जालंधर में तैनात था. सन 2011, दिसंबर में वह छुट्टी पर गया था और इसके बाद वह कभी नहीं लौटा.

 

पढ़ें : शादीशुदा प्रेमिका को गोली मार आशिक ने की खुदकुशी 

 

पूछताछ में उसने बताया कि उसे बहुत पैसा कमाना था लेकिन, रास्ता नहीं मिल रहा था. पहले उसने प्रापर्टी बिजनेस में हाथ आजमाया और वहीं पर वह कुछ अपराधियों के संपर्क में आया. हथियारों की अच्छी जानकारी के कारण वह जल्द ही प्रकाश में आ गया. इसके बाद उसने कुछ सरगनाओं की हत्या की और अपना नया गिरोह बना लिया.

 

इससे पहले पुलिस ने उसके साथियों को गिरफ्तार किया था. फौजी पर हत्या, लूट और अन्य गंभीर आपराधों के आरोप हैं. जुलाई में ओखला में हुई डकैती में भी वह मौजूद था. भागते हुए उसने लूटे हुए पैसों में से कुछ हवा में उड़ा दिए और सबकी आंखों में धूल झोंक कर फरार हो गया.

 

पढ़ें : सावधान ! ‘लोन’ देने के लिए कॉल सेंटर खोलकर बैठे हैं ठग

 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने ओखला में पिछले दिनों हुई लूट के मामले में परिहार को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने दो बिजनेसमैन पर गोली चलाकर 25 लाख रुपए लूटे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Army deserter arrested in murder,robbery case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017