वीके सिंह के रिटायर्मेंट से पहले सेना ने कई गोपनीय फाइलें नष्ट की थीं!

By: | Last Updated: Monday, 21 September 2015 6:46 AM
Army destroyed papers on VK Singh’s military intel unit days before retirement

नई दिल्ली : अंग्रेजी अखबार द हिंदू ने दावा किया है कि विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह के सेना प्रमुख से रिटायर होने से ठीक पहले कई फाइलें नष्ट की गई थीं.

 

अखबार के मुताबिक 31 मई 2012 को जब वी के सिंह सेना प्रमुख पद से रिटायर हुए उसके पहले 22 से 25 मई 2012 के बीच तमाम गोपनीय दस्तावेज नष्ट कर दिए गए. इनमें से ज्यादातर दस्तावेजद टेक्निकल सर्विस डिवीजन नाम की उस खास यूनिट से जुड़े थे जो जनरल वी के सिंह ने 2010 में बनाई थी.

 

अखबार ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि नष्ट किए दस्तावेजों में से ज्यादातर इस यूनिट की तरफ से सेना के खुफिया ऑपरेशन से जुड़े हुए थे. अखबार के मुताबिक जो दस्तावेज नष्ट किए गए उनमें से एक में टेक्निकल सर्विस डिवीजन के हर महीने के खर्च का बैंक स्टेटमेंट भी था.

 

अखबार ने सूत्रों के हवाले से ये भी बताया है कि एक उस समय टेक्निकल सर्विस डिवीजन के प्रमुख कर्नल हनी बख्शी और इस डिवीजन के अधिकारी कर्नल सर्वेश ढडवाल से जुड़ी फाइलें भी नष्ट की गई थीं. जनरल वी के सिंह का बनाया सेना का टेक्निकल सर्विस डिवीजन विवादों में रहा है. बाद में इसे खत्म कर दिया गया था.

 

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू को इस बारे में जवाब भी दिया है. जनरल वी के सिंह ने कहा है कि जो खबर अखबार ने छापी है, उस पर उन्होंने संवाददाता को 2012 में ही तफ्शील से पूरी जानकारी दे दी थी, लेकिन पूरी जानकारी नहीं छापी गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Army destroyed papers on VK Singh’s military intel unit days before retirement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Army Document India Indian army vk singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017