सेना ने पीएम राहत कोष में 100 करोड़ से अधिक का दान दिया

By: | Last Updated: Friday, 16 January 2015 3:57 AM
army donates more than 100 crore in pm relief fund

फ़ाइल फ़ोटो: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग

नई दिल्ली: तेरह लाख कर्मियों वाली भारतीय सेना ने आज 100 करोड़ रूपये से अधिक की धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दी. इसके लिए सैन्यकर्मियों ने अपना एक दिन का वेतन दिया. धनराशि का चेक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह ने 67वें सेना दिवस के मौके पर आर्मी हाउस में आयोजित पारंपरिक ‘जलपान’ आयोजन के दौरान प्रदान किया.

 

इस कार्यक्रम में नवोन्मेष का प्रदर्शन करने के साथ ही एक लघु फिल्म भी दिखायी गई जिसका शीषर्क ‘इंडियन आर्मी: द प्राइड आफ द नेशन’ था. इस मौके पर प्रधानमंत्री को जरूरत के आधार पर सेना की ओर से किये गए नवोन्मेषों की जानकारी दी गई. प्रधानमंत्री ने सेना प्रमुख को बधाई दी और सेना को प्रोत्साहित किया कि वह अपने दिन प्रतिदिन जरूरतों के लिए अपनी खुद के हल विकसित करें.

 

इस दौरान मोदी ने नवोन्मेष करने वाले सेना के आठ कर्मियों को स्व हस्ताक्षरित प्रमाणपत्र और नकद प्रोत्साहन दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी पहल मेक इन इंडिया प्रयास के अनुरूप हैं. मोदी ने ‘वीर नारी’ और पुरस्कार विजेताओं से बातचीत की.

 

सेना दिवस के मौके पर दिल्ली छावनी के आर्मी परेड ग्राउंट में एक प्रभावशाली परेड आयोजित की गई. सेना के इतिहास में पहली बार एक महिला अधिकारी टुकड़ी ने ‘नारी शक्ति’ का प्रदर्शन करते हुए परेड में हिस्सा लिया.

 

इससे पहले दिन में सेना दिवस के मौके पर सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों ने इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर पुष्प चक्र अर्पित किये.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: army donates more than 100 crore in pm relief fund
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Army donate donates pm relief fund
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017