राजनीतिक कारणों से जीएसटी को अटका रही है कांग्रेस: जेटली

By: | Last Updated: Monday, 3 August 2015 3:17 PM

नई दिल्ली: संसद में जारी गतिरोध के बीच वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के अटकने की आशंका के बीच वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक कारणों से इस कर सुधार में अड़ंगा लगा रही है.

 

जेटली ने हालांकि कहा कि जीएसटी को अप्रैल, 2016 से देशभर में लागू करने के लिए संविधान संशोधन विधेयेक अंतत: पारित हो जाएगा लेकिन कुछ ‘विघ्नकारियों’ की वजह से देश को इसके लिए कीमत चुकानी होगी.

 

उन्होंने कहा कि यदि कोई दल किसी उस चीज का विरोध करता है जिसे उसने खुद संसद में पेश किया था तो यह साफ है कि यह विरोध विधेयक के गुण दोष के आधार पर नहीं, राजनीतिक कारणों से है. इस विधेयक के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर जेटली ने कहा कि यह विधेयक कायम है और अंतत: पारित हो जाएगा.

 

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ अड़चन डालने वाले इसमें विलंब करा सकते हैं, जिसकी लागत देश को भुगतनी होगी.’’ राज्यसभा में गतिरोध जारी रहने से ऐसे आशंका है कि सरकार अगले साल अप्रैल में जीएसटी को लागू नहीं कर पाएगी.

 

जेटली ने कल अपने फेसबुक पोस्ट में कांग्रेस पर अड़चन वाले रवैये के लिए हमला बोला था. कांग्रेस पार्टी ने इस विधेयक पर राज्य सभा की प्रवर समिति की सिफारिशों पर अपनी असहमति की टिप्पणी में कहा है कि यह विधेयक तमाम समझौतोंे, वर्जनाओं और अपवादों से भरा है और इस रप में वह इसका समर्थन नहीं कर सकती.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arun Jaitley
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arun Jaitley
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017