कांग्रेस 'GST' स्कीम को नाकाम नहीं कर सकती: जेटली

By: | Last Updated: Friday, 11 September 2015 11:55 AM
arun jaitley said congress can not fail gst scheme

कोल्लम: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर बाधा पैदा करने की राजनीति का आरोप लगाते हुए आज कहा कि पार्टी वस्तु एवं सेवा कर  ‘GST’  विधेयक के पारित होने में देरी करा रही है लेकिन वह आर्थिक सुधार के इस प्रमुख कानून की योजना को पटरी से उतार नहीं सकती.

 

जेटली ने अमृतानंदमयी मठ में एक समारोह में कहा, ‘‘हम कोशिश करेंगे. कांग्रेस पार्टी की बाधा पैदा करने और देरी कराने की दोहरी रणनीति है. वे इस योजना को कभी पटरी से उतार नहीं सकेंगे.’’ कांग्रेस पर विकास रोधी रवैया अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वह बाधा पैदा करने की राजनीति कर रही है.

 

जेटली के मुताबिक ‘‘कांग्रेस ने एक विपल सरकार चलाई इसलिए वह किसी को सफल होते नहीं देखना चाहती. इसीलिए कांग्रसे बाधाएं खड़ी करने की राजनीति कर रही है.’’ जेटली ने कहा कि देश की राजनीति का ध्रुवीकरण हो रहा है. एक वे हैं जो चाहते हैं कि भारत वृद्धि दर्ज करे और दूसरे वे जो इसे रोकना चाहते हैं.

 

जेटली ने कहा ‘‘कुछ ऐसे लोग हैं जो चाहते हैं भारत वृद्धि दर्ज करे और मौजूदा वैश्विक माहौल का फायदा उठाएँ जबकि पूरे विश्व की अर्थव्यवस्थाओं को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. भारत के लिए अंतर्निहित अवसर है और भारत इस मौके पर इसका फायदा उठा सकता है.’’

 

 यह पूछने पर कि क्या एनडीए ने बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मामले में बातचीत पूरी कर ली है, इस पर जेटली ने कहा ‘‘बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. इसे अंतिम स्वरूप देने में मुझे कोई मुश्किल नहीं नजर आती.’’ स्वच्छ भारत अभियान के संबंध में उन्होंने कहा कि कंपनी, प्रवासी भारतीय समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोग इस कार्यक्रम के लिए योगदान कर रहे हैं.

 

पहले चरण में स्कूलों में शौचालय का काम पूरा किया जा रहा है.

 

जेटली को अम्मा नाम से प्रसिद्ध मठ की प्रमुख मां अमृतानंदमयी अम्मा से स्वच्छ भारत अभियान और गंगा परियोजना के लिए 100 करोड़ रपए का चेक मिला. उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम से इस अभियान को बड़ा बल मिलेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: arun jaitley said congress can not fail gst scheme
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arun Jaitley CONGRESS PARTY gst scheme
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017