डीडीसीए विवाद: केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा करेंगे जेटली

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 10:06 AM
Arun Jaitley To Sue Arvind Kejriwal For Cricket Corruption Allegations

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपने खिलाफ ‘झूठा और अपमानजनक’ बयान देने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ दिल्ली की अदालतों में कल मानहानि का आपराधिक और दीवानी मुकदमा दायर करने का फैसला किया है. वहीं, आप ने कहा है कि वे लोग धमकाने वाली ऐसी तरकीबों से नहीं डरेंगे.

जेटली ने आज रात बताया कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता से केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि का दीवानी मुकदमा तथा पटियाला हाउस अदालत में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर करने के लिए कानूनी टीम को निर्देश दिया है. केंद्रीय वित्त मंत्री ने उन लोगों पर अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ झूठे तथा अपमानजनक बयान देने का आरोप लगाया.

दिल्ली क्रिकेट इकाई ‘दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन’ (डीडीसीए) में कथित अनियमितता और वित्तीय गड़बड़ी को लेकर केजरीवाल एवं आप के अन्य नेताओं द्वारा खुद पर प्रहार किए जाने के मद्देनजर जेटली ने यह कदम उठाया है. जेटली करीब 13 साल तक और 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे.

केजरीवाल और आप के पांच नेता जेटली के खिलाफ डीडीसीए के मामलों को लेकर सार्वजनिक तौर पर आरोप लगा रहे हैं हालांकि कुछ आरोप इसके अतिरिक्त भी हैं.

जेटली ने अपने परिवार के लोगों के खिलाफ भी आरोपों को हास्यास्पद बताते हुए कहा, ‘‘मेरा ऐसा कोई पारिवारिक सदस्य नहीं है जिसका कभी भी किसी भी तरह के कामकाज में एक पैसे की भी रूचि रही हो। खेल प्रबंधन के काम काज में मेरे परिवार का क्यों हिस्सा होना चाहिए?’’ जेटली ने केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं को कोई कानूनी नोटिस नहीं देने का विकल्प चुना है. इसके बजाय सीधे ही अदालतों में मामले दायर किए जाएंगे.

आप नेता दीपक बाजपेयी ने बताया, ‘‘हम धमकी भरी ऐसी तरकीबों से नहीं डरेंगे। हम अरूण जेटली के अतीत का भेद जानते हैं. आज के खुलासे के बाद, पूरा देश सच्चाई के बारे में जान गया है और हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे जो कुछ भी करना पड़े.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Arun Jaitley To Sue Arvind Kejriwal For Cricket Corruption Allegations
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017