रेप को 'छोटी घटना' बताने वाले जेटली के बयान पर मचा बवाल, दी सफाई

By: | Last Updated: Friday, 22 August 2014 5:00 AM
arun_jaitley_controversial_statement_on_rape

नई दिल्ली: देश में बलात्कार की घटनाओं को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. गुरुवार को  देश भर के पर्यटन मंत्रियों की बैठक थी.

इस बैठक में देश में पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि, ” टूरिज्म देश को आर्थिक तौर पर मजबूत करने का एक माध्यम है. इसी के जरिए पूरी दुनिया हमें देखती है. दिल्ली में छोटी सी घटना का दुनिया में विज्ञापन किया गया. दिल्ली में बलात्कार की छोटी घटना की वजह से पर्यटन को करोड़ों का नुकसान पहुंचता है.”

 

अपने बयान पर मचे हंगामे के बाद सफाई देते हुए अरुण जेटली ने कहा है, ”मेरे बयान को गलत तरीके से समझा गया. रेप की घटना को छोटी घटना बताने की मंशा नहीं थी.  मेरा मकसद किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. अगर मेरे बयान से किसी को खेद पहुंची है तो मुझे इसके लिए खेद है.  मैंने दिल्ली में क्राइम से हो रहे नुकसान के बारे में बोला था.”

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बय़ान पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई है. आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है, मोदी जी! आप तो भाषण देते थे कि रेप की घटना से आपका माथा शर्म से झुक जाता है. अब जेटली जी की हरकत से आपको कुछ शर्म आती है क्या?

 

सिसोदिया ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि अरुण जेटली का यह बयान शर्मनाक है और सरकार को जेटली के इस बयान पर सफाई देनी चाहिए. सिसोदिया का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए पूछा है कि 15 अगस्त पर बलात्कार की घटनाओं पर शर्म से सिर झुकने की बात कहने वाले पीएम को अपने मंत्री के ऐसे बयान पर शर्म आती है? सिसोदिया ने मांग की है कि जेटली के इस बयान पर पीएम को देश से माफी मांगनी चाहिए.

 

वहीं कांग्रेस ने भी  अरुण जेटली के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा कि, ”अरुण जेटली का यह बयान बेहूदा और शर्मनाक है. यह बीजेपी के तमाम नेताओं की महिलाओं के प्रति सोच को दर्शाता है. अरुण जेटली को अपने इस घटिया बयान पर देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.”

 

वहीं कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने जेटली के बयान की निंदा करते हुए कहा कि, ”देश में अगर किसी भी महिला का रेप होता है तो यह देश के लिए शर्म की बात है.”

 

गौरतलब है कि दिल्ली में गैंगरेप की घटना को लेकर पूरे देश का गुस्सा दिखा था. अब वित्त मंत्री के बयान पर पीड़ित लड़की के माता-पिता ने भी कड़ी आपत्ति जताई है.

 

दिल्ली गैंगरेप का शिकार हुईं निर्भया की मां ने गुहार लगाते हुए कहा है कि जेटली जी! मेरी बेटी के साथ हुई हैवानियत को टूरिज्म को हुए घाटे से मत जोङिए, व्यवस्था सुधार कर दिखाईए.

 

महिला आयोग की सदस्य निर्मला सावंत ने भी बलात्कार की घटना को छोटी घटना बताने पर आपत्ति जताई है

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: arun_jaitley_controversial_statement_on_rape
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017